पठानकोट में अभी भी छिपे हैं दो आतंकी

पठानकोट में अभी भी छिपे हैं दो आतंकी

पठानकोट: रात भर विस्फोट और रूक-रूक कर गोलीबारी जारी रहने के बाद पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर आतंकवादियों के खिलाफ चल रहा अभियान सोमवार को तीसरे दिन में प्रवेश कर गया। चल रहे ऑपरेशन के बारे में जानकारी देने के लिए सोमवार को प्रेस कांफ्रेस किया गया, जिसमें एनएसजी के आईजी ने बताया कि अभी दो आतंकी एक दो मंजिली इमारत में छिपे हुए हैं।

एनएसजी के अधिकारी ने बताया कि बेस के अंदर आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन सही तरीके से चल रहा है। चार आतंकियों को मारा गया है जबकि दो और आतंकियों को मारने के लिए ऑपरेशन अंतिम चरण में है। 

उन्होंने बताया कि एयर बेस का क्षेत्र काफी बड़ा है। एनएसजी और गार्ड के जवान संयुक्त अभियान चला रहे हैं। इससे खत्म होने में लंबा समय लग सकता है। एनएसजी के मेजर जनरल दुष्यंत सिंह ने बताया कि बेस के अंदर रणनीतिक साजो समान और जवान सुरक्षित हैं।

वहीं सेना एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी बड़ी ही तैयारी के साथ आए हुए थे। लेकिन आपको बताना चाहते हैं कि सेना के असेट्स सुरक्षित हैं। आतंकी जहां पर छिपे हुए हैं उस इमारत को खाली कराने के लिए ऑपरेशन चल रहा है। वे जहां पर छिपे हुए हैं, वह जगह वायु सैनिकों का रिहायशी इलाका है। 

गौरतलब है कि हमले के दूसरे दिन रविवार को सुरक्षाबलों ने कम से कम दो आतंकियों में से एक को मार गिराया था। इस दौरान एनएसजी के एक लेफ्टिनेंट कर्नल समेत सात सुरक्षाकर्मियों ने अपनी जान गंवाई थी। चार आतंकियों को शनिवार को उस समय मार गिराया गया था, जब उन्होंने वायुसेना अड्डे पर हमला किया था।

यह अभियान रातभर चलता रहा। गोलियों और विस्फोटों की आवाजें आज सुबह लगभग 10 बजे तक आती रहीं, इसके बाद यह क्रम रूक गया है। हमलावर हेलीकॉप्टर अब भी इस इलाके के उपर उड़ रहे हैं। त्वरित प्रतिक्रिया दलों को मौके पर भेजा गया है।

India