पीबीएल में अवध वारियर्स की निराशाजनक शुरुआत

पीबीएल में अवध वारियर्स की निराशाजनक शुरुआत

मुम्बई राकेट्स के हाथों 1-2 से शिकस्त, साइना की चोट पड़ी भारी 

मुम्बई। कप्तान और स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल के चोट के कारण उद्घाटन मुकाबले में नहीं खेलने का नुकसान अवध वारियर्स को उठाना पड़ा और उसे प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में शनिवार को मुम्बई राकेट्स के हाथों 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी। मुम्बई ने पांच मैचों के इस मुकाबले में तीन, जबकि अवध ने दो मैच जीते। दोनों ही टीमों ने अपना ट्रंप मैच गंवाया और उन्हें 1-1 अंक का नुकसान उठाना पड़ा। मुम्बई ने इस तरह से यह मुकाबला 2-1 के अंतर से जीत लिया।

अवध वारियर्स की आइकन खिलाड़ी सायना पैर की चोट के कारण पहले मुकाबले में खेलने नहीं उतरीं। इससे पहले यहां सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में जगमगाती रोशनी और रंगारंग कार्यक्रम के बीच पीबीएल का रंगारंग आगाज हुआ। उद्घाटन समारोह में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज और संगीतकार सलीम-सुलेमान की जोड़ी ने प्रस्तुति दी।

आरएमवी गुरुसाईदत्त ने मुम्बई राकेट्स को विजयी शुरुआत दी। उन्होंने पुरुष एकल में वारियर्स के बीसाई प्रणीत को 14-15, 15-10, 15-8 से हराया। फिर महिला एकल में मुम्बई की रुत्विका गादे ने अवध की जी.वृशाली को 15-13,15-10 से मात दी। पुरुष युगल में व्लादीमिर इवानोव व मथायस बो की जोड़ी ने अवध के केई युन व हेंद्रा गुनावन को 15-11,15-11 से हराया। पुरुष युगल वारियर्स का ट्रंप मैच था जो उसने गंवाया।

अवध के तानोंगसाक सेनसोमबूनसुक ने मुम्बई के एचएस प्रणय को 15-12,14-15,15-14 से शिकस्त दी। यह मुम्बई का ट्रंप मैच था। मिश्रित युगल में वारियर्स की क्रिस्टिना पैडरसन व बोदिन इसारा ने मुम्बई की कैमिला जूल व व्लादीमिर इवानोव को 15-9,14-15,15-14 से हरा अपनी टीम को जीत दिला दी।