यूपी में वायुसेना के एयरबसों की सुरक्षा बढ़ाई गयी

यूपी में वायुसेना के एयरबसों की सुरक्षा बढ़ाई गयी

लखनऊ: पंजाब के पठानकोट में भारतीय वायु सेना के एयर बेस पर आज आतंकी हमले के बाद उत्तर प्रदेश में वायुसेना के एयरबेस सहारनपुर के सरसावा के साथ ही आगरा तथा गाजियाबाद के हिंडन की सुरक्षा व्यवस्था भी काफी मुस्तैद की गई है।

डीजीपी जावीद अहमद व प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा के निर्देश पर प्रदेश के सभी एयरबेस के साथ प्रमुख धार्मिक स्थल वाले शहरों की सुरक्षा सख्त कर दी गई है। सहारनपुर में जिलाधिकारी पवन कुमार के साथ एसएसपी आरपीएस यादव ने सरसावा एयरफोर्स बेस की सुरक्षा का जायजा लिया है। जिलाधिकारी पवन कुमार व एसएसपी आरपीएस यादव ने सरसावा वायुसेना एयरबैस पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के साथ ही वहां पर एयरफोर्स के अधिकारियों से बातचीत की। डीएम पवन कुमार ने बताया कि  पठानकोट में वायु सेना के एयर बैस पर तड़के हुए आतंकी हमले के बाद राज्य के महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों समेत सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढाते हुए पुलिस को विशेष चौकसी बरतने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि जनपद में महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील स्थानों के अलावा रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों और हवाई अड्डों पर चौकसी बढा दी गई है। उन्होंने बताया भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पुलिस को विशेष चौकसी बरतने के लिए कहा गया है।

पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमले के बाद आगरा में खेरिया एयरबेस की सुरक्षा बढ़ाई गई। इसी एयर बेस पर टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने पैरा ट्रूपिंग की थी। पुलिस ने इसकी सुरक्षा के लिए अजीत नगर गेट और खेरिया के आसपास से अतिक्रमण और डग्गामार वाहनों को हटाया। शहर में भी सतर्कता के मद्देनजर चेकिंग की जा रही है। यहां पर सभी रेलवे स्टेशन व ट्रेनों में भी सघन चेकिंग की जा रही है।

मथुरा में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। यहां पर ऑयल रिफाइरी के साथ रेलवे स्टेशन और प्रमुख धार्मिक स्थल वृंदावन व गोवर्धन में चेकिंग की जा रही है। आयल रिफायनरी के आसपास भी पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। टेंक चौराहा, कृष्णा पुरी चौराहा के साथ अन्य सभी जगह पर बैरियर लगाकर पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही है। इनके साथ पुलिस अफसर की टीम भी है। गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस को लेकर भी सुरक्षा की मानिटरिंग की जा रही है। ।

Lucknow, Uttar Pradesh, India