नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियल लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी द्वारा बरकरार रखने वाले खिलाड़ियों को मिलने वाले वेतन का खुलासा किया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी से 15 करोड़ रुपये मिलते हैं। उनके बाद आते हैं पुणे के महेन्द्र सिंह धोनी और सनराइजर्स हैदराबाद के शिखर धवन, दोनों को 12.5 करोड़ रुपये मिलते हैं।

धोनी और सुरेश रैना को नई टीम पुणे और राजकोट ने चेन्नई सुपर किंग्स से ड्रॉफ्ट प्रणाली के तहत खरीदा है। दोनों को 12.5 करोड़ रुपये की कीमत पर खरीदा गया था, लेकिन बीसीसीआई ने यह साफ कर दिया है कि वे 10 खिलाड़ी जो ड्रॉफ्ट प्रणाली के तहत खरीदे गए हैं उन्हें वही वेतन दिया जाएगा जोकि उन्हें पहले की फ्रेंचाइजी से मिल रहा था।

इसी के अनुसार रैना को 9.5 करोड़ रुपये नई टीम से मिलेंगे, हालांकि 12.5 करोड़ रुपये राजकोट के खाते में से काट लिए जाएंगे। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर बाकी ऐसे दो खिलाड़ी हैं जिन्हें 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम दी जाएगी।

मुंबई इंडियंस के वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कीरन पोलार्ड विदेशी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा रकम पाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्हें 9.7 करोड़ रुपये मिलेंगे।