संगरूर: पंजाब में तीन पुलिसकर्मियों को हिरासत में लिए गए दो नौजवानों के उत्पीड़न के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है. इन तीनों पर इन नौजवानों के गुप्तांगो में पेट्रोल डालने का आरोप है । 

संगरूर ज़िले में पुलिस की हिरासत में उत्पीड़न का शिकार हुए एक व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. संगरूर के पुलिस अधीक्षक प्रीतपाल सिंह ने बीबीसी से घटना की पुष्टि करते हुए कहा, “क़सूरवार पुलिसकर्मियों पर सख़्त कार्रवाई की जा रही है. तीन पुलिसकर्मियों को बर्खास्त किया गया है. उन पर संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.” पुलिस गुरुवार शाम दो लोगों को पूछताछ के लिए थाने लाई थी. आरोप है कि पुलिस ने हिरासत में इन लोगों की पिटाई की. हालत गंभीर होने पर एक पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पीड़ित का आरोप है  “मुझे ज़बरदस्ती पकड़कर ले गए और मेरे गुप्तांगों में पेट्रोल भरकर मुझे पीटा.”

पीड़ित का कहना है कि उसे शराब तस्करी के झूठे आरोप में हिरासत में लिया गया था. पीड़ित ने कहा है कि पुलिस उसका उत्पीड़न कर झूठे मुक़दमे में फंसाना चाहती थी. घटना की गंभीरता को देखते हुए डीआईजी बलकार सिंह ने भी संबंधित थाने का दौरा किया है. 

हाल ही में पंजाब के अबोहर में दो दलितों के हाथ-पैर काटे जाना का मामला भी सामने आया था. इस मामले में एक पीड़ित की मौत हो गई है जबकि पुलिस मुख्य अभियुक्त को अभी तक गिरफ़्तार नहीं कर सकी है.