गृह मंत्रालय दो अफसरों का निलंबन रद्द किया 

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के दो अफसरों के सस्पेंशन से नाराज दिल्ली के अफसर आज सामूहिक छुट्टी पर हैं। एलजी की इजाजत के बगैर फाइल पर दस्तख्त न करने की वजह से मंत्री सत्येंद्र जैन ने इन्हें सस्पेंड किया था। दानिक्स (DANICS) के अफसरों ने इसे लेकर उपराज्यपाल नजीब जंग और गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर अपनी नाराजगी भी जाहिर की है। वहीं गृह मंत्रालय ने दोनों अफसरों का सस्पेंशन रद्द कर दिया है। मंत्रालय ने दो अफसरों के निलंबन को अमान्य बताया है।

उधर, सत्येंद्र जैन ने एक बार फिर अपने फैसले को उचित ठहराते हुए कहा कि ये दो अफसर कैबिनेट के फैसले नहीं मान रहे थे। जैन ने कहा कि अगर ये अफसर छुट्टी लेना चाहते हैं तो अप्लाई कर सकते हैं, सरकार उन्हें छुट्टी दे देगी। जैन ने ये भी कहा कि मुझे दानिक्स अफसरों के सामूहिक छुट्टी पर जाने की कोई जानकारी नहीं है। ये नियमों के विरुद्ध है।

जैन ने कहा कि ये हमारी सरकार के खिलाफ साजिश है। ये अधिकारी मुख्यमंत्री के पास न जाकर सीधे उपराज्यपाल के पास चले गए। अगर एलजी चाहें तो इनका निलंबन वापस ले सकते हैं। आज शाम तक का इंतजार कीजिए, एलजी निलंबन जरूर वापस ले लेंगे।

बता दें कि दिल्ली में कुल 225 दानिक्स अफसर हैं और अलग अलग विभागों में तैनात हैं। सत्येंद्र जैन ने कैबिनेट का फैसला न मानने पर दो अफसरों यशपाल गर्ग और सुभाष चंद्रा को निलंबित कर दिया था। इसके बाद दानिक्स अफसर एसोसिएशन ने बैठक बुलाकर आज सामूहिक हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।