लखनऊ: पर्यावरण संरक्षण समिति के तत्वावधान में राजकीय इंटर कालेज निशातगंज के प्रांगण मे चल रहे यू़0पी0महोत्सव 2015 की सातवीं सांस्कृतिक संध्या में मोहित-अभिषेक के काली-महिशासुरमर्दिनी नृत्य नाटिका, उदीयमान नृत्यांगनाओं के कथक फ्यूजन,मानसिक रूप से विक्षिप्त बच्चों के नृत्य और फैशन शो ने दर्शकों का मन मोहा।

संगीत से सजे कार्यक्रम का आरम्भ संगम झांकी ग्रुप  के कलाकारों मोहित  कनौजिया, अभिषेक कनौजिया, रवि कष्यप और अभिषेक शर्मा ने आ गये शुक्र शनिचर आ गये गीत पर आकर्षक नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों को भगवान शिवशंकर की बारात के दर्शनकरवाए। इसी क्रम में मोहित कनौजिया, अभिषेक कनौजिया, रवि कश्यप और अभिषेक शर्मा ने जय काली कलकत्तेवाली गीत पर भावपूर्ण अभिनय युक्त नृत्य प्रस्तुत करते हुए दर्शकों के समक्ष काली-महिशासुरमर्दिनी प्रसंग को प्रस्तुत किया। 

इस प्रस्तुति  के बाद  ममता सिंह और सविता मौर्या के निर्देशन में प्रिया,शैली, संचाली, सुकृति, स्वर्णिमा, रिद्धिमा सिंह, गिन्नी सहगल, गौरी, समृद्धि, भाव्या, ईशा, रिद्धिमा, प्रथा, नितया, जाहन्वी, रिया, उन्नति, देविका ने रूद्र रूद्र महारूद्र गीत पर सम्मोहक नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों को मंत्र मुग्ध कर दिया। मन को मोह लेने वाली इस प्रस्तुति के बाद कथक फ्यूजन नृत्य ने दर्शकों का दिल जीता। 

कार्यक्रम के आकर्षण का केन्द्र बिन्दु रहा फैशन शो। नबीला अहमद की कोरियोग्राफी में दीप्ति गुप्ता, गजाला खान, प्रियम सिंह, सौभाग्य श्रीवास्तव, पूनम, तरन्नुम, मधुमाला ने रैम्प पर कैटवाक कर दर्शकों  का दिल जीता।