मैनपुरी: प्रदेश सरकार ने हमेशा पढ़ाई, दवाई, सिंचाई पर विशेष ध्यान दिया है, गरीब तबके के होनहार छात्र-छात्राओं  की उच्च शिक्षा हेतु कन्या विद्या धन, पढ़े बेटियां-बढ़े बेटियां, हमारी बेटी उसका कल जैसी महत्वपूर्ण योजनायें संचालित की ताकि आर्थिक तंगी के कारण किसी भी छात्र की पढ़ाई में अवरोध न हों, पूरे देश के किसी भी प्रदेश में शिक्षा की फीस माफ नहीं है, प्रदेश सरकार ने शिक्षा फीस माफ की ताकि गरीब व्यक्ति के बच्चो को भी शिक्षा मिल सके। प्रदेश के प्रत्येक जिले में शिक्षा का स्तर काफी अच्छा हो गया हैं। खासतौर से इटावा, मैनपुरी के विद्यालयों ने शिक्षा के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित कर देश  में प्रदेश का नाम रोशन किया है इसके लिये शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोग बधाई के पात्र है।

उक्त उद्गार प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आज जनपद मैनपुरी में सुदिति ग्लोवल एकेडेमी में आयोजित 2015 एथलीट मीट कार्यक्रम का शुभारम्भ, देश के समस्त विद्यालयों के सबसे ऊंचे (101 फीट) राष्ट्रीय ध्वज को फहराने के उपरान्त व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि शिक्षा से वंचित कोई भी व्यक्ति अपने जीवन में उन्नति नही कर सकता, व्यक्ति का सर्वांगीण विकास शिक्षा से होता है। उन्हांेने उपस्थित छात्र-छात्राओं से आह्वान करते हुए कहा कि छात्रों के जीवन में पढ़ाई  के साथ-साथ अनुशासन बहुत आवश्यक है। आप सब अनुशासित रहकर  जीवन में आगे बढं़े और देश की प्रगति में योगदान दें। उन्होंने कहा कि शिक्ष़्ाा के साथ-साथ खेल के क्षेत्र में भी आगे बढ़े और जो क्षेत्र चुने उसमें नं0 1 रहने का प्रयास करें। यदि विज्ञान के क्षेत्र में रूचि है तो अच्छे वैज्ञानिक बने, कला के क्षेत्र में आयें तो अच्छे कलाकार बनें। उन्होंने कहा कि हिन्दी मात्र भाषा है इसके साथ अन्य भाषाओं में भी महारत हासिल करें जितनी अधिक भाषाओं की जानकारी होगी जीवन में उतनी जल्द सफलता अर्जित होगी।

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने हमेशा गरीबों, मजदूरों, किसानों के उत्थान ,सर्वांगीण विकास के लिये कई योजनायें संचालित की है समाजवादी पार्टी की सरकार ने गरीब लड़कियों की उच्च शिक्षा हेतु 30-30 हजार रू. प्रदान किया हर वर्ग के लोगों को जन कल्याणकारी योजनाओं से बिना भेदभाव के लाभान्वित कराया, आज प्रदेश में चारों ओर विकास दिख रहा है।

श्री यादव ने सुदिति ग्लोवल में मेधावी छा़त्र-छात्राओं , 200 मीटर दौड़ के विजेताओं को अपने कर कमलों से पुरूस्कार वितरित करते हुए कहा कि आप सब कड़ी मेहनत , लग्न से शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद की प्रतिस्पर्धाओं में प्रतिभाग करें। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सांसद तेज प्रताप सिंह ने सुदिति ग्लोवल एकेडेमी के निदेशक डा. राम मोहन को बधाई देते हुए कहा कि आपने जनपद को बेहतर शिक्षण संस्था देकर शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाया है। इस दौरान विद्यालय की छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की मोहक प्रस्तुति दी