लखनऊ: देश के मौजूदा हालात जिस तरह बनते जा रहे हैं या यूँ कहा जाये कि केन्द्र सरकार अपनी नाकामी छुपाने के लिये समाज में विद्वेष, असिहष्णुता व धार्मिक अराजकता पैदा कर रही है इससे देश की जनतंत्रीय व्यवस्था व सर्वधर्म समःभाव  की भावना कमजोर हो रही है जो कि देश हित में नही है ऐसे में स्व० राजनारायण की विचारधारा व उनके बताये समाजवादी संघर्ष ही एक मात्र विकल्प है, जो देश की बिगडती हुई समाजिक संरचना को रास्ते पर ला सकते है। 

नीति, न्याय और समता के लिए आजीवन संघर्ष करने वाले लोकबन्धु राजनारायण जी के निवार्ण दिवस पर 31 दिसम्बर 2015 को ‘‘लोकबन्धु राजनारायण के लोग‘‘ संस्था ने विभिन्न क्षेत्रो मे उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगो को सम्मानित करने का निर्णय लिया है, इसमें से मधुकर त्रिवेदी, हुसैन अफसर, त़ारिक क़मर, डा० अनामिका श्रीवास्तव, प्रदीप कुमार, श्री इमरान सिदद्की, अशोक यादव, अजय श्रीवास्तव,रूपेश कुमार को लोकबन्धु स्मृति सम्मान दिया जाएगा। आमिर साबरी, पंकज चर्तुवेदी, अनिल सिंह यादव, मोहन तिवारी को जय प्रकाश शाही स्मृति सम्मान दिया जाएगा।

लोकबन्धु राजनारायण के लोग संस्था के संयोजक शाहनवाज़ अहमद क़ादरी ने बताया है कि इससे पहले तक संस्था इस अवसर पर केवल लोकबन्धु राजनारायण को याद करती थी। उनके विचारों पर मंथन करती थी। लोगो से उनके बताए रास्ते पर चलने की अपील करती थी। इस वर्ष थोडा अलग हटकर विभिन्न क्षेत्रो में कार्य करने वालो को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है। इसमें से एक सम्मान लोकबन्धु राजनारायण के नाम से है। दूसरा सम्मान वरिष्ठ पत्रकार जयप्रकाश शाही के नाम से है।