यू0पी0 महोत्सव में बिखरा ब्रज की होली का रंग 

लखनऊ। पर्यावरण संरक्षण समिति के तत्वावधान में राजकीय इंटर कालेज निषातगंज के प्रांगण मे चल रहे यू़0पी0महोत्सव 2015 की पांचवी सांस्कृतिक संध्या में ब्रज की होली व महिशासुरमर्दिनी नृत्य नाटिका ने समां बांधा।

संगीत से सजे कार्यक्रम का आरम्भ सुजीत अलबेला अर्चना झांकी ग्रुप के कलाकारों विकास, करन, ईषान और संजय ने गणेश वंदना देवाश्री गणेशाय देवा पर भावपूर्ण नृत्य से कर भगवान गणेश जी के चरणों में अपनी अगााध श्रद्धा अर्पित की। भक्ति भावना से ओतप्रोत इस प्रस्तुति के पश्चात सुजीत, अर्चना, मनीश, राहुल, साक्षी और करन ने “जटाधारी भोले भण्डारी “, “गंगा नहावल“, “गौरा भांग रगड़ खिला दे“ गीत पर आकर्षक भावपूर्ण अभिनय युक्त नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों  को भगवान शकर और  पार्वती के लौकिक प्रेम के दर्शन करवाए।

भगवान शंकर और पार्वती के लौकिक प्रेम के दर्शन करवाने वाली इस प्रस्तुति के पश्चात सुजीत, अर्चना, मनीष, राहुल, साक्षी और करन ने “कृष्णा कृष्णा“, “झूला झूले राधा प्यारी“ गीत पर नयनाभिराम नृत्य द्वारा फूलों से होली खेलते हुए सम्पूर्ण माहौल को ब्रज की होली के रंग से रंग दिया।मन को मोह लेने वाली इस प्रस्तुति के पश्चात अर्चना अलबेला ने “सारा फाल्गुन चला गया हर घड़ी तेरी याद आए“ गीत पर भावपूर्ण नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों को भावविभोर करते हुए भगवान श्रीकृष्ण व मीराबाई के अलौकिक प्रेम को दर्शाया। 

यू0पी0 महोत्सव के आज के मुख्य अतिथि वन विभाग के इकबाल सिंह ने कार्यक्रम का उदघाटन करते हुए कहा कि पर्यावरण को संरक्षित रखना हम सबका कर्तव्य है।कार्यक्रम का संचालन राजू बाबा ने किया।