नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार सुबह अपने कैबिनेट मंत्रियों और वरिष्ठ नौकरशाहों के साथ एक बैठक की। इस बैठक में कथित घोटाला मामले में 900 से ज्यादा ऑटो के परमिट रद्द करने का फैसला लिया गया।

दिल्ली सरकार ने तिपहिया वाहनों के लिए नए ‘लेटर्स ऑफ इंटरेस्ट’ (एलओआई) जारी करने में कथित घोटाले को लेकर परिवहन विभाग के तीन अधिकारियों को भी निलंबित कर दिया। उधर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने इस घोटाले को लेकर परिवहन मंत्री गोपाल राय के इस्तीफे की मांग की।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में शनिवार को हुई एक उच्चस्तरीय बैठक के बाद दिल्ली परिवहन विभाग के तीन अधिकारियों – उपायुक्त (ऑटो रिक्शा यूनिट) रॉय बिस्वास, इंस्पेक्टर मनीष पुरी और क्लर्क अनिल यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘परिवहन विभाग के तीन अधिकारियों को तिपहिया वाहनों के लिए नए ‘लेटर्स ऑफ इंटरेस्ट’ जारी करने में भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।’ दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि उन्हें बुधवार को परिवहन विभाग के बुराड़ी अथॉरिटी में ऑटो चालकों को ‘लेटर्स ऑफ इंटरेस्ट’ क्रमवार न जारी कर मानमाने ढंग से जारी करने के संबंध में कुछ शिकायतें मिली थीं।

राय ने आगे कहा, ‘मैंने अगले दिन परिवहन विभाग के उपायुक्त और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की और इस मामले में जांच के आदेश दिए।’ केजरीवाल को भी ऑटो रिक्शा चालकों से एसएमएस के जरिए शुक्रवार शाम ‘लेटर्स ऑफ इंटरेस्ट’ के वितरण में कुछ अनियमितताओं के संबंध में शिकायतें मिलीं। इसके बाद उन्होंने राय को बुलाया और इस बारे में जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को अपने मंत्रियों और अन्य वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसके बाद तीनों अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया। इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उपाध्याय ने गोपाय राय का इस्तीफा मांगा।

उपाध्याय ने कहा, ‘इस मुद्दे पर हमने उप-राज्यपाल नजीब जंग से परिवहन विभाग से एक रिपोर्ट मांगने का अनुरोध किया है। जांच भ्रष्टाचार रोधी शाखा को सौंपी जानी चाहिए।’ उन्होंने कहा कि घोटाले में केजरीवाल की भी संलिप्तता है और बीजेपी सोमवार को दिल्ली सचिवालय में विरोध-प्रदर्शन करेगी।