बरेली: उत्तर प्रदेश सरकार के अपर महाधिवक्ता जफरयाब जिलानी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को आज आड़े हाथ लिया है। बरेली में जिलानी ने आरएसएस पर देश का माहौल बिगाडऩे का भी आरोप लगाया है।

बरेली में पत्रकारवार्ता में जिलानी ने कहा कि आरएसएस लंबे समय से साजिश करता आ रहा है। अब यह उत्तर प्रदेश का माहौल बिगाडऩे के प्रयास में है। उन्होंने कहा कि अयोध्या के विवादित जमीन का मामला सुप्रीम कोर्ट में है। फिलहाल तो वहां पर कोई निर्माण नहीं हो सकता है। अब आरएसएस के इशारे पर अयोध्या को लेकर सियासी बयानबाजी हो रही है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में पत्थर तराशना गैरकानूनी नहीं है, मगर कड़वे बयानों से माहौल बिगाड़ा जा रहा। जिलानी ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश सरकार यहां का माहौल जरा भी बिगडऩे नहीं देगी।

जिलानी ने कहा कि उन्होंने समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव और प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से इस मसले पर बातचीत की है। केंद्र के साथ उत्तर प्रदेश सरकार को इस मसले को गम्भीरता से लेना होगा। सुप्रीम कोर्ट का फैसला सभी को मानना होगा। जिलानी ने मुसलमानो मसलो पर भी अपनी राय दी। उन्होंने कहा कि हर प्रकार के मसलकों की लड़ाई आपस में बैठकर दूर करनी चाहिए।