लखनऊ: सात्विक वेलफेयर फाउण्डेशन के प्रतिनिधि मण्डल ने आज गृह मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह से उनके आवास पर मिलकर उन्हें राजधानी लखनऊ में बेसहारा एवं अशक्त बुजुर्गो के लिये निःशुल्क वृद्धाश्रम बनवाये जाने की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौपा। जिसको संज्ञान में लेते हुये राजनाथ सिंह ने आश्वसान दिया कि उनकी संस्था द्वारा बुजुर्गों के लिये किये जा रहे इस सराहनीय प्रयास के लिये हर सम्भव सहायता प्रदान की जायेगी। 

संस्था की सचिव सुनीता बंसल ने बताया कि आज समाज में बुजुर्गों की हालत काफी दयनीय है आज ज्यादातर घरों में बुजुर्गो को अपने बच्चों द्वारा ही मानसिक प्रताड़ना, उपेक्षा व तिरस्कार का सामना करना पड़ रहा है। शारीरिक रूप से अशक्त होने के कारण वे अपने बच्चों पर निर्भर है और बच्चें उनकी देख-भाल करने उन्हें सम्मान के साथ रखने की बजाय उन्हें बोझ समझकर उनकी उपेक्षा करते हैं और कटु बचन बोलकर उनका मानसिक उत्पीड़न करते रहते है। देखने में तो यह भी आया है कि बच्चे उनकी पेंशन की रकम भी छीन लेते है और बृद्धावस्था में उन्हें नारकीय जीवन जीने के लिये विवश कर देते है। 

सुनीता बंसल ने बताया कि बुजुर्गो को इन्हीं सब तकलीफों से निजात दिलाने के लिये और उनकी बची हुई जिन्दगी में खुशियों की रंग भरने के लिये उनकी संस्था लखनऊ में निःशुल्क वृद्धाश्रम बनवाने के लिये प्रयासरत है जहां उनके रहने, खाने-पीने, मेडिकल सुविधाये प्रदान करने व उनके मनोरजन की भी पूरी व्यवस्था की जायेगी।