मुंबई: वैसे तो नाना पाटेकर के अभिनय की दुनिया क़ायल है मगर जब सदी के महानायक अमिताभ बच्चन नाना के अभिनय की तारीफ़ करें तो ज़ाहिर है की उन्हें ख़ुशी होगी। बिग बी भी जब किसी का अच्छा अभिनय देखते हैं या कोई अच्छी फ़िल्म देखते हैं तो उसकी सराहना करने से नहीं चूकते। इस बार अमिताभ बच्चन ने नाना पाटेकर को ‘अदभुत’ कहा है।

1 जनवरी को नाना पाटेकर की ‘नटसम्राट’ फ़िल्म आने वाली है। ये मराठी फ़िल्म है और मराठी के बहुत ही लोकप्रिय रंगमंच ‘नटसम्राट’ को पर्दे पर उतरा गया है, जिसमें नाना रंगमंच के कलाकार की भूमिका निभा रहे हैं। महेश मांजरेकर द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म का जब ट्रेलर बिग बी ने देखा तो ट्विटर पर नाना के अभिनय के लिए लिखा ‘अदभुत’। नाना ने अमिताभ बच्चन की सराहना का धन्यवाद अदा किया तब बिग बी ने नाना की और तारीफ़ की।

नाना ने हमसे बात करते हुए कहा कि ‘अमित जी ने शायद ट्रेलर देखा और कहा ‘अदभुत’। मैंने जवाब में धन्यवाद लिखा और लिखा कि और क्या कहूं मैं? तभी अमित जी ने मुझसे कहा कि मैं कहूंगा। फिर उन्होंने कहा की इस किरदार को सिर्फ़ तुम ही कर सकते थे।’ 

ज़ाहिर है कि जब सदी के महानायक ने ये कह दिया की नटसम्राट के इस किरदार को केवल नाना ही कर सकते हैं, तब इनकी ख़ुशी और बढ़ गई। 

नाना ने कहा कि ‘अमित जी मेरे सीनियर हैं और जब कोई सीनियर तारीफ़ करता है तो अच्छा लगता है। वैसे भी कलाकार कभी बूढ़ा नहीं होता। कलाकार बच्चे की तरह होता है और जब कोई उसके अभिनय के लिए पीठ थपथपाता है तो अच्छा लगता है।’