मुंबई: ऐक्सिस बैंक, ने अपनी डिजिटल बैंकिंग पहलों को एक कदम आगे ले जाते हुये, ‘ईसाइन‘ की पेशकश करने के लिए एक अग्रणी डिजिटल सिक्युरिटी कंपनी ई-मुधरा लिमिटेड के साथ साझेदारी की है। ईसाइन एक आॅनलाइन इलेक्ट्राॅनिक सिग्नेचर सर्विस है, जोकि आधारधारक को कुछ सेकंड में ही डाॅक्यूमेंट पर डिजिटली साइन करने की अनुमति प्रदान करती है।

ऐक्सिस बैंक देश में पहला संगठन है, जिसने इस सेवा के लिए साइन अप किया है। ‘ईसाइन‘ एक एकीकृत सेवा होगी, जोकि बैंक के ग्राहकों को डिजिटल सिग्नेचर सर्टिफिकेट प्राप्त करने में मदद करेगी; इस डिजिटल सिग्नेचर से ग्राहक डाॅक्यूमेंट, ऐप्लीकेशन फाॅर्म पर हस्ताक्षर कर सकेंगे और इन डिजिटल हस्ताक्षित डाॅक्यूमेंट्स को महज एक बटन के क्लिक से सुरक्षित आॅनलाइन तरीके से बैंक में जमा किया जायेगा। 

राजीव आनंद, ग्रुप एक्जीक्यूटिव और हेड रीटेल बैंकिंग, ऐक्सिस बैंक ने कहा, ‘‘हमें इस सेवा हेतु साइन अप करने के लिए देश में पहला संगठन बनकर गर्व हो रहा है। ईसाइन को बैंक के कुछ उत्पादों के साथ एकीकृत किया जायेगा और यह ग्राहक के आग्रह की तेज, अधिक दक्ष और सुरक्षित प्रोसेसिंग में मदद करेगी। 

बीजू वर्घीज, हेड- एंटरप्राइज सिक्युरिटीज साॅल्युशंस, ई-मुधरा ने कहा, ‘‘ई-मुधरा में हम हमेशा डिजिटल सुरक्षा के सर्वोच्च मानदंडों को उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत रहते हैं और साथ ही ग्राहकों की सहूलियत एवं इस्तेमाल में आसानी को भी बरकरार रखते हैं।