मुंबई : पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी ने इंडियन प्रीमियर लीग में धोनी और रैना को दी जा रही तवज्जो और बड़ी कीमत देने की जमकर निंदा की। उन्होंने यह तक कह दिया कि ये दोनों टीम इंडिया में खेलने लायक भी नहीं है।

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फीनिशर में शुमार कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी और आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज सुरेश रैना की लोकप्रियता को अनावश्यक करार देते हुए बेदी ने कहा कि इनमें से एक तो रिटायर्ड हो चुका है जबकि दूसरा टीम इंडिया में जगह बनाने के लिये संघर्ष कर रहा है।

आईपीएल के आलोचक रहे 69 वर्षीय बेदी ने एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में टी-20 क्रिकेट को मिल रही अनावश्यक लोकप्रियता पर नाराजगी जताते हुए कहा कि अब दर्शक भी इस खेल की गंभीरता को नहीं समझते हैं। साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की घटती लोकप्रियता पर भी चिंता जताई। 

67 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर चुके बेदी ने क्रिकेट प्रशासन को गलत हाथों में करार दिया। साथ ही डीडीसीए के खिलाफ बिगुल फूंकने पर केजरीवाल की तारीफ भी की। उन्होंने कहा, ‘बोर्ड और राजनीतिज्ञों के खिलाफ तथ्यों का केवल 20 फीसदी हिस्सा ही सामने आ पाया है। यह राजनीति की लड़ाई है जिसका भुगतान क्रिकेट को करना पड़ रहा है।’