भारत के होम एपलायन्सेज सेगमेंट में अग्रणी ब्राण्ड गोदरेज एपलायन्सेज ने एक और विघटनकारी नवाचार छोटू कूल, भारत का पहला मोबाइल फूड एण्ड बेवरेज कूलर लांच किया है। छोटू कूल काफी काॅम्पेक्ट एवं पोर्टेबल मोबाइल कूलर है, जो कि कही यात्रा भ्रमण पर जाने, पारिवारिक पिकनिक्स, आउटडोर पार्टीज, छोटे आॅफिस स्थानों, बेडरूम्स इत्यादि में साथ रखने के लिए उपयुक्त है। देखने में शालीन, लेकिन स्टाइलिश एवं ग्राहक की पसंद के अनुकूलित, छोटूकूल इस बात के लिए सुनिश्चित है कि वह आधुनिक भारत के शिष्ट एवं परिष्कृत उपभोक्ता की जीवनशैली के अनुरूप सिद्ध होगा।

छोटू कूल में कूलिंग के लिए पेटेन्टेड टैक्नोलाॅजी प्रयोग की गई है। यह बिना कम्पे्रशर एक इंटेलिजेंट साॅलिड स्टेट चिप के माध्मय से चलता है। बिजली जाने पर इसमें तीन घंटे तक ठण्डक बनी रह सकती है तथा यह पोर्टेबल कार इन्वटर्स, कार चार्जर्स एवं यहां तक कि बाहरी बैटरीज से चलने में समर्थ है, इसलिए ग्राहक चाहे तो इसे चलते-चलते चार्ज कर सकता है। यह इसमें रखे भोजन को ताजा एवं उसकी प्राकृतिक श्रेय बनाए रखने के लिए 10 डिग्री तापमान तक ठण्डा रख सकता है, इस कारण यह ब्रेवरेज, जूस, सब्जियां, फल, दूध तथा अन्य डेयरी उत्पाद, चाॅकलेट्स, मिठाइयां आदि सुरक्षित रखने के लिए एक अच्छा विकल्प है। इसकी आंतरिक क्षमता 35 लीटर्स की है, अपने नाम के अनुरूप छोटूकूल बहुत ही हल्का यानी केवल 7.3 किलोग्राम का ही है।

छोटूकूल की कीमत 5,250 रुपए से आरम्भ है और ग्राहके सामने इसे अपनी पसंद के अनुसार इसे मल्टीपल डिजाइन, एवं रंग संयोजन विकल्प से अनुकूलित ताकि वे इसे अपना स्टाइल दे सकें। गोदरेज एपलायन्सेज स्थानीय दस्तकार एवं कलाकारों की भागीदारी में ग्राहक की पसंद के अनुसार इसकी स्किन को उनके अनुरूप आकार देने के लिए भागीदारी की है ताकि ग्राहक इसे ‘‘अपना छोटूकूल‘‘ बना सकें।