काॅक्स एण्ड किंग्स जो कि विश्व के 22 देशों में हाॅलिडे एवं एज्युकेशन ट्रैवल गु्रप का संचालन कर रही है, को विश्व का शीर्ष लक्जरी ट्यूर आॅपरेटर के अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया है। यह निर्णायक पुरस्कार समारोह  मोरक्को के मेजागान बीच एण्ड गोल्फ रिसोर्ट पर 12 दिसम्बरको आयोजित किया गया था। 

इस अवसर पर काॅक्स एण्ड किंग्स के निदेशक पीटर केरकर ने कहा ‘‘किसी भी लक्जरी ट्यूर आॅपरेटिंग के लिए अद्वितीय उत्कृष्टता की जरूरत होती है, और यह प्रतिष्ठित अवाॅर्ड इस बात का प्रमाण है। हम पूरे विश्व के समझदार यात्री वर्ग को सुविधजनक (लग्जरी) अवकाश का अनुभव प्रदान करवाने में अग्रणी रहते हैं और यह अवाॅड हमारी इस प्रतिबद्धता का प्रतीक है हम अपनी इस विशेषज्ञता से अपने ग्राहकों को अपनी लग्जरी पेशकशों के साथ प्रफुल्लित रखने में समर्थ हैं।

इस पुरस्कार वितरण समारोह में पूरे विश्व के 300 से अधिक इण्डस्ट्री लीडर्स मोरक्को के मेजागान बीच एण्ड गोल्फ रिसोर्ट पर उपस्थित थे। 

वल्र्ड ट्रैवल अवाॅर्ड(डब्ल्यूटीए) प्रेसिडेंट ग्राहम कुक ने कहा कि ‘‘ हमारे ग्राण्ड फिनाले के प्रत्येक नामित काके हमारे ग्राण्ड ट्यूर 2015 के दौरान रिजनल लीडर के रूप में मान्यता प्रदान की गई है, और इस शाम को हम अभिाजात्य वर्ग के अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन की इस श्रेष्ठ से श्रेष्ठतम शाम को सलाम करते हैं।‘‘

वल्र्ड ट्रैवल अवाॅर्ड अनुष्ठान समारोह को विशद् रूप से यात्रा एवं पर्यटन उद्योग के बीच श्रेष्ठ नेटवर्किंग अवसर प्रदान के लिए सम्मान दिया जाता है, सरकार एवं उद्योग के शीर्ष लीडर्स एवं प्रमुख दिग्गज भाग लेते हैं तथा इसका प्रचार अंतर्राष्ट्रीय प्रिंट एवं प्रसारण मीडिया विशाल स्तर पर करता है।

डब्ल्यूटीए की स्थापना वर्ष 1993 में पर्यटन उद्योग के सभी क्षेत्रों को सम्मानित एवं इसे पर्व के रूप में आयोजित करने के उद्देश्य से की गई थी।