नई दिल्ली: आगामी टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने विशेष तैयारी शुरू कर दी है। इसी सिलसिले में बुधवार को भारत के पूर्व बल्लेबाज श्रीराम श्रीधरन और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइक हसी को ऑस्ट्रेलियाई टीम का सलाहकार नियुक्त किया गया। गौरतलब है कि आईसीसी टी-20 विश्व कप अगले वर्ष भारत की धरती पर होगा। ऐसे में इन दिग्गजों से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को टीम की तैयारी में खास मदद मिलने की उम्मीद है।

माइक हसी के पास भारत में खेलने का अच्छा खासा अनुभव है। वे आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस की ओर से खेल चुके हैं। वहीं श्रीधरन टीम इंडिया के पूर्व वनडे क्रिकेटर हैं। ये दोनों टी-20 विश्व कप से पहले और शुरुआती चरणों में ऑस्ट्रेलिया के साथ होंगे। पांच बार आईसीसी विश्व कप विजेता रह चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम अब तक टी-20 विश्व कप नहीं जीत सकी है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दौरान श्रीधरन, एरॉन फिंच के नेतृत्व वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ेंगे, वहीं हसी टी-20 विश्व कप के शुरुआती दो सप्ताह तक ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ रहेंगे।

सीए की आधिकारिक वेबसाइट पर बुधवार को हसी के हवाले से कहा गया है, “ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी होने के नाते टी-20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़कर मैं बेहद खुश हूं। मैं अपनी टीम के साथ काम करने को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं और ऑस्ट्रेलियाई युवाओं को टी-20 विश्व कप की तैयारियों और मैच रणनीति में मदद करने के लिए पूरी तरह तैयार हूं।”

सीए के कार्यकारी महाप्रबंधक (टीम प्रदर्शन) पैट होवार्ड ने कहा है कि हसी का अनुभव उन्हें इस जिम्मेदारी के लिए बिल्कुल उचित बनाता है।

होवार्ड ने कहा, “हसी विभिन्न प्रारूपों में खुद को ढालने की काबिलियत रखने वाले हमारे कुछ बेहद सफल खिलाड़ियों में से हैं। हसी के पास टेस्ट, वनडे और टी-20 सभी प्रारूपों में खेलने का भरपूर अनुभव है।”