मुथूट समूह की फ्लैगशिप कंपनी, मुथूट फाइनेंस लिमिटेड ने भारत और नेपाल के बीच मुद्रा अंतरण सेवाएं शुरू की। इस पहल के लिए, मुथूट फाइनेंस ने नेपाल के प्रभु बैंक लिमिटेड की भारतीय शाखा, प्रभु मनी ट्रांसफर प्राइवेट लिमिटेड के साथ सहयोग किया है। इसके साथ ही, मुथूट फाइनेंस पहली ऐसी एनबीएफसी कंपनी बन चुकी है, जिसने भारत से दूसरे देश के लिए मुद्रा अंतरण सेवा शुरू की है।

200 रु. की मामूली राशि के साथ, नेपाली प्रवासी भारत के किसी बैंक में खाता खोले बिना ही अब मुथूट फाइनेंस की 4200 शाखाओं में से किसी भी शाखा से नेपाल में रह रहे अपने परिजनों को तुरंत पैसा भेज सकते हैं।  

इस सुविधा से अनुमानतः 4 मिलियन प्रवासियों को लाभ मिलेगा, जो भारत के व्यावसायिक शहरों जैसे-दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरू के साथ-साथ पंजाब व उत्तर प्रदेश राज्यों में प्रमुख रूप से मौजूद हैं। 

प्रभु बैंक लिमिटेड, जो एक प्रमुख बैंक है जिसकी नेपाल में 112 शाखाएं और 7000 आउटलेट्स हैं, मुद्रा अंतरण की प्रक्रिया के सुचारू रूप से संचालन में सहायता प्रदान करेगा।

इस अवसर पर, मुथूट फाइनेंस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक,जॉर्ज  एलेक्जेंडर मुथूट ने कहा, ‘‘इसके साथ ही मुथूट समूह के आयाम में वृद्धि हुई है, जो लोगों के लिए आवश्यकता-आधारित सेवाओं को हमेशा से बढ़ाता रहा है। इस पहल के जरिए, नेपाली कार्यबल अपने परिवारों व दोस्तों को अधिक आसानी से पैसा भेज सकेंगे।’’