आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कम्पनी लि. ने आईसीआईसीआई प्रुप्रोटेक्ट स्मार्ट लांच किया है। यह एकमात्र उत्पाद जिसमें कवरेज अगेंस्ट डेथ, क्रिटिकल एण्ड टर्मिनल इलनेस, एक्सीडेन्ट डेथ एवं दुर्घटना के कारण अपंगता को कवर किया गया है। अपनी तरह के पहला यह उत्पाद लाइफ, एक्सीडेन्ट, हैल्थ एवं एक्सीडेन्ट बीमा प्रदान करता है।

घर में कमाने वाले की यदि मौत हो जाए तो उसकी भरपाई तो कोई नहीं कर सकता, लेकिन उसके परिवार को बीमा कवर से वित्तीय परेशानियों से बचाया जरूर जा सकता है। अधिकतर भारतीय तेज गति और उच्च तनाव भरी जीवनशैली के कारण स्वास्थ्य विकार से ग्रस्त है। जीवन शैली पर आधारित तत्वों में लगातार बढ़ोतरी हो रह है। इसके साथ ही कुछ तत्व ऐसे भी हैं जो कि आय के समान स्तरों को बनाए रखने की योग्यता को प्रभावित करते हैं।

आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के कार्यकारी निदेशक पुनीत नन्दा ने कहा कि ‘‘ ग्राहक वर्तमान में जीवन, दुर्घटना एवं जटिल रोगों लिए अलग-अलग बीमा पाॅलिसियां ले रहे थे। आईप्रोटेक्ट स्मार्ट एकमात्र उत्पाद है जो इस सभी आवश्यकताओं को एक वहनीय कीमत पर पूरा करता है। यह अभिनव उत्पाद के लाभी जीवन एवं स्वास्थ्य बीमा का मिश्रण है और यह केवल एक विशिष्ट अवधि का उत्पाद नहीं है।‘‘

उन्होंने कहा कि ‘‘ आज ग्राहक अपनी जिन्दगी विभिन्न माइलस्टोन्स को कवर करने के लिए लचीला उत्पाद चाहता है जैसे कि शादी, बच्चे का जन्म इत्यादि। यह सुविधा उन्हें सक्षम बनाती है ताकि वे अपने जीवन के विभिन्न स्तरों पर अपने परिवार का भविष्य सुरक्षित रख सकें। श्री नन्दा ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि इस अनूठा उत्पाद इस अन्तर को समाप्त करने में एक सेतू (ब्रिज) का काम करेगा, और देश में प्रचलित अन्य बीमा उत्पादों से अधिक इस सुरक्षा चक्र प्रदान करेगा।