डाॅ. सुभाष चंद्रा के नेतृत्व वाले एस्सेल ग्रुप के एक भाग एस्सेल इन्फ्राप्रोजेक्ट्स लि. ने लखनऊ-रायबरेली फोरलेन प्रोजेक्ट के लिए गैर परिवर्तनीय डिबेंचर्स (एनसीडीएस ) के माध्यम से सफलता पूर्वक 600 करोड़ रुपए सेमीएनुअल कुपन रेट 9.05 प्रतिशत वार्षिक दर से जुटा लिए हैं।

यह प्रोजेक्ट नेशनल हाइवे आॅथरेटी आॅफ इण्डिया (एनएचएआई) का है और हाल ही इसे एस्सेल लखनऊ रायबरेली टोल रोड्स लि. (इएलआरटीआरएल) ने पूरा किया है, यह ईआईएल की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई है। यह एक वार्षिक आधारित योजना है जोकि एनएचएआई से 100.40 करोड़ रुपए वार्षिक निश्चित आय की परियोजना है। इस परियोजना की छूट अवधि 17 वर्ष है। इण्डिया रेटिंग और सीएआरई रेटिंग्सने इएलआरटीआरएल को एएए (एसओ) रेटिंग प्रदान की है।

एनसीडी के माध्यम से 600 करोड़ रुपए सफलता पूर्वक जुटाने के अवसर पर ईआईएल के सीईओ श्री अशोक अग्रवाल ने कहा कि ‘‘ हम तेजी से बढ़ती इन्फ्रास्टक्चर कम्पनियों मे से एक हैं जिसके पास प्रमुख सड़क परिवहन, सड़क परियोजनाओं के साथ ही प्रमुख इन्फ्रास्टक्चर परियोजनाओं को विकसित करने मे महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि हम इन्फ्रास्ट्रक्चर एवं उपादेयताओं का उन्नयन कर देश की विकास यात्रा में भागीदारी निभा रहे हैं तथा देश की अर्थ व्यवस्थाओं को सवोत्कृष्ट उचाइयां प्रदान कर रहे हैं। यह कम्पनी सरकार की पूरे देश कें स्मार्ट सिटीज बनाने की दिशा में एकीकृत समाधान उपलब्ध करवाने में आदर्श प्रतिमान कायम कर रही है।

ईआइएल ने अब तक 2100 किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया है और वर्तमान में अन्य 2500 किलोमीटर सड़क मार्ग निर्माणाधीन हैं जो कि भारत के विभिन्न राज्यों में कुल मिला कर 4600 किलोमीटर सड़के हैं, इन राज्यों में मध्यप्रदेश, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और तमिलनाडु हैं।