वॉशिंगटन। अमरीका में 13 अश्वेत महिलाओं के साथ रेप के आरोप में एक व्यक्ति को 263 साल जेल की सजा सुनाई गई। आरोपी खुद एक पुलिस अफसर था और उसने 13 महिलाओं के साथ रेप किया। कोर्ट ने जांच के बाद पुलिस ऑफिसर डेनियल होल्टक्लॉ को रात में पेट्रोलिंग के दौरान महिलाओं के साथ शारीरिक शोषण का आरोपी पाया। इस मामले में 8 महिलाओं ने डेनियल के खिलाफ बयान दिया। ज्यूरी का फैसला सुनने के बाद आरोपी फूट-फूट कर रोने लगा। वहीं फैसला सुनने के बाद सबसे कम उम्र की पीडि़ता की मां ने कोर्ट परिसर में तालियां बजाई।

ज्यूरी ने डेनियल को 18 मामलों में दोषी करार दिया। वहीं अन्य 18 मामलों में बरी कर दिया। इस फैसले को सुनाने से पहले चार दिन तक जिरह चली थी। झ कोर्ट का फैसला आते ही उसे पुलिस रिमांड पर ले लिया गया। जनवरी में उसे जेल भेजा जाएगा। इस पूरे मामले में सिर्फ एक गवाह ही डेनियल के पक्ष में बोला और वह उसकी प्रेमिका थी।

एक पीडि़ता ने बताया कि वह एक रात अपनी कार से घर जा रही थी, तभी डेनियल ने उसका पीछा किया और उसे जबरन कार की पिछली सीट पर बैठा दिया। इसके बाद उसने शारीरिक शोषण किया। वहीं अन्य ने बताया कि पेट्रोलिंग के दौरान डेनियल बिना वारंट के तलाशी लेता था और गिरफ्तार नहीं करने के बदले सेक्स की मांग करता था। वहीं एक पीडि़ता का डीएनए डेनियल की पुलिस यूनीफॉर्म पर मिलने के बाद रेप की पुष्टि हो गई थी।