द कंज्यूमर इलेक्ट्राॅनिक्स एण्ड एपलायन्सेज मैन्यूफैक्चरर एसोसिएशन (सीईएएमए) ने वर्ष 2015 के अपने सर्वोच्च सम्मानों में से एक ‘‘मैन आॅफ एपलायन्सेज‘‘ अवार्ड से गोदरेज एपलायन्सेज के हैड एवं कार्यकारी उपाध्यक्ष कमल नन्दी को सम्मानित किया है। यह अवाॅर्ड भारतीय एपलायन्सेज उद्योग में उनके उल्लेखनीय योगदान का प्रतीक है। यह अवाॅर्ड इण्डिया हैबिटेट सेंटर में विगत 10 दिसम्बर को आयोजित सीईएएमए के 36 वें वार्षिकोत्सव में मुख्य अतिथि जे एस दीपक ए सचिव . इलेक्ट्रानिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी विभाग, भारत सरकार ने प्रदान किया।

गोदरेज एपलायन्सेज में कमल नंदी की यात्रा 1997 से शुरू ही, तब से लेकर उन्होंने इस संस्थान अपनी स्थिति को और सुदृढ़ किया। उन्हें वर्ष 2006 में कम्पनी का उपाध्यक्ष बनाया गया साथ ही उन्हें बिक्री, विपणन एवं उत्पाद विकास का दायित्व भी इस मिशन के साथ सौंपा गया कि वे गोदरेज ब्राण्ड को एपलायन्सेज के क्षेत्र में एक जीवन्त, युवा एवं समकालीन ब्राण्ड के रूप में पुर्नस्थापित करेंगे। बाजार के बारे में उनके व्यापक ज्ञान, उद्योग की गतिशीलता की गहरी समझ एवं उनकी उद्यमिता की भावना, कुशाग्र बुद्धि, रणनीतिगत एवं स्पष्ट सोच ने उन्हें इस संगठन में इस पद तक पहुंचाने में मदद की।

उनकी देखरेख मे गोदरेज एपलायन्सेज की दोनों इकाइयों श्रिवाल एवं मोहाली को सीआईआई ने ग्रीन को प्रमाणपत्र प्रदान किया और यह देश की ऐसी पहली निर्माण इकाई बन गई जिसे यह सम्मान प्राप्त हुआ। उन्होंने इस संस्थान पर नए सिरे से ध्यान दिया जिनमें उनके अधीन उर्जा दक्षता एवं हरित उत्पाद गोदरेज एपलायन्सेज ने सफलता पूर्वक लांच किए जो कि अत्यधिक उर्जा सक्षम एवं 100 प्रतिशत ग्रीन रेफ्रिजरेटर एवं एयर कण्डीश्नर्स है जिन्हें भारत सरकार के उर्जा मंत्रालय ने वर्ष 2009, 2010 एवं 2014 का राष्ट्रीय उर्जा सरंक्षण अवाॅर्ड प्राप्त हुआ है।