भारत में वाहन सेवा ग्राहक संतुष्टि के बारे में सेवा सलाहकारों की अहम भूमिका रहती है विशेषकर वे उनके कार के बारे में अनुभवों की ज्यादा जानकारी रखते हैं, यह जानकारी जे.डी. पावर द्वारा लक्जरी कारों के लिए कराए गए अध्ययन में सामने आई इस  2015 इण्डिया कस्टमर सर्विस इण्डक्स (सीएसआई) अध्ययनैड  में आज जारी किया गया।

इस अध्ययन का यह तीसरा वर्ष है, जिसमें लक्जरी ऐसे कार मालिकों जो कार खरीदने के 12 से 24 माह की अवधि में अधिकृत डीलरशिप सर्विस सेन्टर्स पर अपनी कार के रख रखाव अथवा मरम्मत के लिए जाने पर वे कितनी संतुष्टि पाते हैं के बारे में चर्चा की गई। इस अध्ययन में इस संतुष्टि को कुल मिला कर पांच हिस्सों में बांट गया(महत्व के अनुसार क्रमबद्ध): सेवा गुणवत्ता (43प्रतिशत ), वाहन जांच (17प्रतिशत ), सेवा परामर्श(14प्रतिशत ), सेवा सुविधा (14प्रतिशत ) तथा सिर्विस का इरादा (11प्रतिशत )।

इस अवसर पर जे.डी. पावर, सिंगापुर के कार्यकारी निदेशक मोहित अरोड़ा ने कहा कि ‘‘विश्व भर के लक्जरी कार मालिक आमतौर पर आशा करते हैं कि उन्हें उच्च स्तरीय व्यक्तिगत सर्विस मिले, और यह उनकी सर्विस अनुभव के लिए हकीकत भी है।‘‘ ‘‘ उनका कहना था कि ऐसे ग्राहकों को आशा रहती है कि उनका सर्विस एडवाइजर लगातार उनके सम्पर्क में रहे ताकि वे इस पूरी प्रक्रिया के दौरान उनके वाहन में किए गए काम की जानकारी से अवगत रह सकें। लक्जरी कार निर्माता एवं उनकी डीलरशिप को ग्राहकों की इन आशाओं के अनुरूप अपनी संचार व्यवस्था को विकसित करना चाहिए और ग्राहकों को अधिकतक संतुष्टि प्रदान करनी चाहिए।‘‘

कुल मिला कर वाहन मालिकों का उनकी डीलरशिप सेवा के साथ अनुभव का औसत वर्ष 2015 में 836 रहा जो कि वर्ष 2014 के मुकाबले 7 अंक की गिरावट के साथ है। सर्विस एडवाइजर संतुष्टि में कुल मिला कर 11 अंकों की गिरावट देखने को मिली।