भारत के शीर्ष एग्री-लाॅजिस्टिक समूह, सोहन लाल कमोडिटी मैनेजमेन्ट (एसएलसीएम) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री संदीप सभरवाल को कृषि क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए ‘‘भारत ज्योति‘‘ अवाॅर्ड से नवाजा गया है। यह अवाॅर्ड और उत्कृष्टतता का प्रमाण पत्र तमिलनाडु और असम के पूर्व राज्यपाल माननीय डाॅ. भीष्म नारायण सिंह ने प्रदान किया। श्री सभरवाल एसएलसीएम ग्रुप के द्वारा इस उद्योग को दिए गए योगदान के पीछे असली ताकत के रूम में काम कर रहे थे।

यह अवाॅर्ड श्री सभरवाल के नेतृत्व में एसएलसीएम ग्रुप द्वारा एग्री लाॅजिस्टिक्स, वेयरहाउसिंग तथा फायनेंसिंग प्रदर्शन नेतृत्व, तकनीकी नवोन्मेषन, अद्वितीय ग्राहक सेवा एवं किसानों को वास्तविक वित्तपोषण में शामिल कर किए गए सराहनीय कार्यों का प्रतीक है।

इससे पूर्व यह अवाॅर्ड मदर टेरेसा, सुनील गावस्कर, उस्ताद अमजद अली खान, सुनील दत्त और देवानन्द सहित कुछ अन्य समाज के प्रति अतुलनीय योगदान के लिए प्रदान किया जा चुका है।

यह पुरस्कार प्राप्त करते हुए श्री संदीप सभरवाल ने कहा ‘‘ यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त करना एक सम्मान की बात है और हमें इस बात का गर्व है कि इस क्षेत्र में हमारे कार्य को इस प्रतिष्ठित मंच ने मान्यता प्रदान की है। मेरा हमेशा यही प्रयास रहेगा कि मैं इस उद्योग के विकास केे लिए प्राणपण से जुटा रहूं मेरा हमेशा से यही प्रयास रहा है कि इस उद्योग में परिवर्तन की आवश्यकता को समझूं ताकि इसका सार्थक प्रभाव पड़ सके। इन पुरस्कारों के साथ, हमें अपने पथ पर दृढ़ रहने की प्रेरणा मिलती है, और इस क्षेत्र में विश्व की विभिन्न अर्थ व्यवस्थाओं को देख कर भारत में उसी के अनुरूप उन्हें अपनाने पर जोर देते हैं।‘‘

यह अवाॅर्ड तमिलनाडु एवं असम के पूर्व राज्यपाल डाॅ. भीष्मनारायणसिंह, ओडिशा के पूर्व राज्यपाल, पांडिचेरी के पूर्व राज्यपाल एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्य न्यायाधिपति ने प्रदान किए हैं। इस अवसर पर यह पुरस्कार ग्रहण करने वाले प्रतिष्ठित लोगों जिमें डाॅ. सुनील गायकवाड़, सांसद लातूर महाराष्ट्र, एवं भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व प्रमुख डाॅ. जोगिन्दर सिंह सहित अन्य लोग शामिल थे। इस पुरस्कार वितरण समारोह में कई सम्मानित अतिथियों ने अर्थिक विकास एवं राष्ट्रीय एकता पर अपने सारगर्भित विचार व्यक्त किए।