इस्‍लामाबाद : भारत और पाकिस्तान के बीच दिसंबर में एक क्रिकेट सीरीज का ऐलान अगले 24  घंटे के भीतर हो सकता है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पाकिस्तान दौरे में इस पर अहम फैसला हो जाएगा। इसके लिए तारीखें भी तय बताई जा रहीं हैं। ये भी कहा जा रहा है कि ऐलान आज ही होना था, लेकिन अब यह घोषणा अब सुषमा स्वराज के पाकिस्‍तान पहुंचने के बाद ही होगी।

पाकिस्तानी मीडिया,  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी)और विदेश मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दे रहा है। कहा जा रहा है कि दोनों देश 20, 23 और 25 दिसंबर को तीन वन-डे मैच खेलेंगे जबकि 28 और 30 को दो टी-20 मैच खेले जाएंगे। सीरीज की जगह को लेकर श्रीलंका का नाम पहले से ही लिया जा रहा है। 

बीसीसीआई की तरफ से इस सीरीज को हरी झंडी देने के लिए विदेश मंत्रालय को पहले ही लिखा जा चुका है। लेकिन सरकार ने दोनों देशों के रिश्ते के मौजूदा हालात का हवाला देते हुए सीरीज की मंज़ूरी देने से मना किया था। बीसीसीआई अधिकारी राजीव शुक्ला ने 15  दिसंबर के बाद सीरीज होने की बात कही थी, लेकिन इसके बाद भारत की तरफ से ऐसा कोई ऐलान नहीं हुआ। 

माना जा रहा है कि बैंकाक में भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों और विदेश सचिवों की मुलाकात के बाद रिश्तों पर जमी धूल कुछ हटी है। सुषमा स्वराज के हार्ट आफ एशिया कांफ्रेंस में शिरकत करने को इसके अगले क़दम के तौर पर देखा जा रहा है। क्रिकेट सीरीज़ के ऐलान को आपसी भरोसा बहाली की दिशा में एक कदम मानते हुए पाकिस्तान में इसकी पूरी उम्मीद की जा रही है।