लखनऊ:  बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने केंद्र सरकार पर देश के संविधान के निर्माता डॉ.भीमराव अम्बेडकर की अनदेखी का आरोप लगाया है। डॉ. भीमराव अंबेडकर के 60वें परिनिर्वाण दिवस पर मायावती ने कांग्रेस पर भी काफी गंभीर आरोप लगाया है।

बसपा की मुखिया तथा उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि भाजपा के साथ ही कांग्रेस की सरकार ने भी बाबा साहब पर ठोस काम नहीं किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो सिर्फ बयानबाजी में व्यस्त हैं जबकि कांग्रेस में मनमोहन सिंह की सरकार भी सिर्फ कुछ करने के वादे करती रही। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के मंत्री तथा सांसदों ने डॉ. अम्बेडकर का अपमान किया है। उनके प्रति केंद्र का रुख दिखावटी है। भारतीय जनता पार्टी के साथ ही कांग्रेस की सरकार दलितों की जरा भी हितैषी नहीं हैं।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने आज प्रेरणा स्थल लखनऊ में कहा कि भारतीय जनता पार्टी के साथ उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार दलितों का विरोध करने वाली पार्टियां हैं। उन्होंने कहा कि जब इन दोनों का बुरा वक्त आता है तो फिर इनको डॉ. भीमराव अम्बेडकर की याद आती है। अभी दोनों का बुरा वक्त आ रहा है। समाजवादी पार्टी ने तो हमेशा से ही दलितों का विरोध किया है। इसी कारण पार्टी ने आरक्षण विरोधी बिल पास कराया है। भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा बाबा साहब के आदर्शों का विरोध किया है।