अपनी आंतरिक सुरक्षा नीति के अनुसार आईडीबीआई बैंक ने अपने डाटा सेंटर, बेलापुर, नवी मुंबई में एक अत्याधुनिक सुरक्षा परिचालन केंद्र (एसओसी) स्थापित की है। सूचना सुरक्षा दिवस को बैंक के एसओसी का उद्घाटन एमडी एवं सीईओ किशोर खरात ने डीमएडी बी. के. बत्रा और बैंक तथा इसकी आईटी सहायक अर्थात् आईडीबीआई इंटेक लि. के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में किया। 

इस अवसर पर बोलते हुए एमडी एवं सीईओ किशोर खरात ने कहा कि,‘‘ यह सुरक्षा परिचालन केंद्र प्रभावशाली एवं सतत साइबर बचाव के लिए डिजिटल सुरक्षा जोखिमों का अनुमान लगाने, पता करने और नियंत्रित करने के लिए आईडीबीआई बैंक की क्षमता को प्रदर्शित करता है।’’ घरेलू तथा अंतरराष्ट्र्रीय मोर्चे दोनों पर उभर रहे सुरक्षा खतरों को देखते हुए बैंकों में सूचना सुरक्षा के महत्व पर भी उन्होंने प्रकाश डाला। हाल में ऐसे केंद्र स्थापित करने की जरूरत अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि बैंकिंग उद्योग कागजी सौदों से इलेक्ट्रानिक सौदों की तरफ बढ़ने के लिए सक्रिय तौर पर प्रोत्साहित हो रहे है। 

एसओसी सेंटर के माध्यम से बैंक सुरक्षा उपकरणों जैसे कि फायरवाॅल्स, राउटर्स, आईडीएस/ आईपीएस, पीआईएम, डीएलपी, फिशिंग/मॅलवेयर प्रयासों की निगरानी करेगा और अल्पकाल में उचित कार्रवाई करेगा। साइबर खतरों को रोकने और बैंक की सूचना सुरक्षा नीति का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए एसओसी में एक कमांड सेंटर होगा, इसके अलावा अपने सम्मानीय ग्राहकों के लिए सुरक्षित एवं निश्चित बैंकिंग प्रदान करने के बैंक के लक्ष्यों को पूरा करता है।