श्रीनगर। कश्मीर के विवादित हिस्से को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर बयान देकर इस मुद्दे को गर्मा दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के अंदर इतनी ताकत नहीं है कि वो पीओके को फिर से हासिल कर सके। फारूख ने कहा कि यह बात इस्लामाबाद पर भी लागू होती है। इस्लामाबाद भी कश्मीर के इस हिस्से को लेने में सक्षम नहीं है।

फारूख ने अपने पूर्व में दिए गए बयान का भी बचाव करते हुए कहा कि इस तरीके से पीओके ठीक वैसी ही स्वायत्ता से पाकिस्तान का हिस्सा बन जाएगा, जैसी स्वायत्ता हमारे कश्मीर के पास है। इसके बाद दोनों तरफ के लोगों के लिए सीमा के इस पार या उस पार की आवाजाही आसान हो जाएगी। फारूख ने पीओको को पाकिस्तान का हिस्सा कहते हुए उसे उसी के साथ रहने की बात कही थी।

उन्होंने कहा कि इसके बाद भारत और पाकिस्तान एक साथ व्यापार कर सकेंगे। हमारे लड़कों की उधर की लड़कियों से और उधर के लड़कों की हमारे यहां की लड़कियों से शादी हो सकेगी। यह सब एक संयुक्त परिवार की तरह होगा और इसके बाद दोनों तरफ की परेशानियां खत्म हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान किसी को सेना की जरूरत नहीं होगी। दोनों ओर शांति और खुशी का माहौल होगा।