लॉस एंजेल्स : अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर के सैन बरनारडिनो में एक सोशल सर्विस एजेंसी में करीब तीन संदिग्ध बंदूकधारियों द्वारा की गई गोली बारी में 14 लोगों की मौत हो गई है और 17 लोग घायल हो गए हैं। स्थानीय पुलिस चीफ ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस ने दो संदिग्ध हमलावरों को मार गिराने का दावा किया है जिसमें एक महिला भी शामिल है। हमलावर काले रंग की एसयूवी में आए थे।

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक इस वारदात में 14 लोगों की मौत हो गई है। बताया जाता है कि घटना के वक्त उस स्थल पर तीन बंदूकधारी देखे गए जो कि राइफलें लिए हुए थे। ट्विटर पर दमकल विभाग ने कहा कि एसबीएफडी यूनिट ने हमलावरों को जवाब दिया। एक स्थानीय रिपोर्टर के मुताबिक उसने घटनास्थल पर तीन शव देखे। दर्जनों लोगों को एक बिल्डिंग से बाहर आते देखा गया। इस बिल्डिंग के बाहर काफी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। स्वॉट की टीम भी मौके पर मौजूद है।

सैन बरनारडिनो पुलिस ने ट्विटर पर एक से तीन संदिग्ध बंदूकधारी हमलावरों के होने की पुष्टि की थी। पुलिस करीब संदिग्धों की तलाश करती रही। पूर्व में सैन बरनारडिनो फायर डिपार्टमेंट ने ट्वीटर पर कहा गया था कि इस वारदात के 20 लोग शिकार हुए हैं। सैन बरनारडिनो लास एंजेल्स से पूर्व में 100 किलोमीटर दूर स्थित है।   

पुलिस की प्रवक्ता ने लास एजेंल्स टाइम्स को बताया है कि संदिग्ध व्यक्ति बड़ी मात्रा में गोला-बारूद से लैस था। बम स्क्वॉड मौके पर पहुंच गया ताकि बम होने की स्थिति मे उसे निष्क्रिय किया जा सके।

सूत्रों के अनुसार व्हाइट हाउस ने कहा है कि घटना के बारे में राष्ट्रपति बराक ओबामा ने जानकारी हासिल की है। इसके अलावा अमेरिका के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने ट्वीट किया है कि मैं इसे सामान्य मानने को तैयार नहीं हूं। हमें अब गोलीबारी और हिंसा को हर हाल में रोकने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे।’   

कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ डेवलपमेंटल सर्विसेज की प्रवक्ता नेंसी लंगरेन ने कहा है कि गोलीबारी इनलैंड रीजनल सेंटर में की गई है। यह स्टेट द्वारा चलाए जा रहे उन 21 केंद्रों में से एक है जो कि अपाहिजों की सेवा के लिए संचालित हैं।