मलापुरम। हिमाचल प्रदेश ने केरल के खिलाफ ग्रुप सी रणजी ट्रॉफी मुकाबले को मात्र दो दिन में निपटाते हुए छह विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की है। इसी के साथ मेजबान टीम केरल की नॉकआउट दौर में पहुंचने की उम्मीदें भी समाप्त हो गई। यह रणजी ट्राफी के इस सत्र में आठवां मौका था जब किसी टीम ने मात्र दो दिनों में ही मैच को निपटाते हुए जीत दर्ज की हो।

मैच में 60 रन से पीछे चल रही केरल की पूरी टीम अपनी दूसरी पारी में 25.2 ओवर में 83 रन पर ढेर हो गई और केवल 23 रन की बढ़त ले सकी। उसने हिमाचल प्रदेश के सामने 24 रन का नगण्य लक्ष्य रखा जिसे मेहमान टीम ने केवल 4.3 ओवर में चार विकेट पर हासिल कर लिया। हिमाचल को भी हालांकि इस बेहद मामूली लक्ष्य का सामना करने में परेशानी हुई। अंकित कल्सी ने नाबाद 10 रन की मैच विजयी पारी खेली और अंकुश बैंस ने नौ रन बनाए। केरल के लिये करापराम्बली मोनिश ने दो ओवर में कोई रन दिए बिना सभी चारों विकेट लिए।

इससे पहले मैच में केरल ने अपनी दूसरी पारी की खराब शुरूआत की और टीम के छह बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में नहीं पहुंच सके। कप्तान संजू सैमसन ने 19 रन की सर्वाधिक पारी खेली। मोहम्मद अजहरूद्दीन ने 14, रोहन प्रेम ने 15 और राबर्ट फर्नांडीज ने 14 रन बनाए। हिमाचल प्रदेश के लिये बिपुल शर्मा ने 10.2 ओवर में अपने प्रथम श्रेणी करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर केरल के 33 रन देकर छह विकेट लिए।