हैदराबाद। देशभर बीफ पर हो रही राजनीति को नया मोड़ देते हुए गोशमहल के भाजपा विधायक राजा सिंह ने मंगलवार को कहा कि अगर उस्मानिया यूनिवसिटी में बीफ पार्टी हुई तो हैदराबाद को दादरी बना देंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश के दादरी में एक मुस्मिल शख्स की बीफ खाने के आरोप में हत्या कर दी गई थी। विधायक ने यह भी कहा कि वह और उनके समर्थक हर हाल में बीफ पार्टी को रोकेंगे। उन्होंने मीडिया से कहा कि पहले भी बीफ पार्टी हुई है। मैंने तब भी उसे रोकने की कोशिश की थी। तब मेरे पास उतनी ताकत नहीं थी। लेकिन इस बार आप देखिएगा कि हम कैसे लोगों को उस्मानिया यूनिवर्सिटी में होने वाली बीफ पार्टी रोकने के लिए जुटाते हैं।

उन्होंने आंध्र प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी की भी आलोचना की और उन पर आरोप लगाया कि वह बीफ फेस्टिवल के पक्ष में बयान दे रहे हैं। हैदराबाद स्थित उस्मानिया विश्वविद्यालय परिसर में कुछ छात्रों द्वारा 10 दिसंबर को बीफ पार्टी करने का कार्यक्रम है।

उस्मानिया विश्वविद्यालय पुलिस थाना निरीक्षक वी अशोक रेड्डी ने बताया कि वामपंथी छात्र संगठनों के कुछ प्रतिनिधियों ने गोशमहल से बीजेपी विधायक राजा सिंह के खिलाफ यह आरोप लगाकर शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्होंने नफरत फैलाने वाले भाषण दिए हैं और एक समुदाय को दूसरे समुदाय के खिलाफ भड़काकर अवाम में शांति बिगाडऩे की कोशिश कर रहे हैं। शिकायत के बाद विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

रेड्डी ने बताया कि हमें शिकायत पर जांच करनी है और जिन्होंने शिकायत की है, उनके बयान दर्ज करने हैं। वामपंथी छात्र संगठनों ने घोषणा की थी कि वे उस्मानिया विश्वविद्यालय परिसर में 10 दिसंबर को गोमांस पार्टी का आयोजन करेंगे। इसका आयोजन कर वे कुछ समूहों के भोजन की आदतों पर अंकुश लगाने के कथित प्रयासों का विरोध करना चाहते हैं और लोकतांत्रिक सिद्धांतों को बचाने का प्रयास करना चाहते हैं।