अंतर स्कूल फुटबाॅल टूर्नामेंट के फाइनल में मोंटफोर्ट को 2- 0 से दी मात

लखनऊ। आर्मी पब्लिक स्कूल (एपीएस) की टीम ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में खिलाडि़यों के तालमेल भरे खेल की सहायता से शाइन सिटी लखनऊ सुपर स्पोर्ट्स कप अंतर स्कूल प्र्राइजमनी फुटबाॅल टूर्नामेंट का खिताब मोंटफोर्ट काॅेलेज कोे 2-0 से हराते हुए अपने नाम  कर लिया। 

सुपर स्पोट्र्स सोसायटी के तत्वावधान में केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में एपीएस ने षुरूआत से ही आक्रामक खेल दिखाया और खेल के 18वें मिनट में ईषांत यादव ने गोल दागकर टीम को षुरूआती बढ़त दिला दी। जवाब में मोंटफोर्ट के खिलाडि़यों ने गोल करने के कई प्रयास किए लेकिन उन्हें प्रतिद्वंद्वी की रक्षापंक्ति को भेदने में सफलता नहीं मिली। मोंटफोर्ट की टीम कोअच्छा खेल दिखाने के बावजूद गोल करने के मिले मौकों का फायदा नहीं उठा सकी। हालांकि अभी मोंटफोर्ट की टीम इस झटके से संभल भी नहीं सकी थी कि एपीएस की तरपफ से अजय लिंबू ने खेल के 35वें मिनट में गोल दागकर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। पहले हाॅपफ में बढ़त बनाने के बाद दूसरे हाॅफ में एपीएस की टीम ने खेल के दौरान ज्यादा ध्यान इस बात का रखा कि मोंटफोर्ट के खिलाडि़यों को गोल करने का मौका नहीं मिल सके। एपीएस के खिलाडि़यों ने ज्यादातर समय आपस में गेंद को पास करते रहे। वहीं मोंटफोर्ट की टीम ने आक्रामक खेल दिखाते हुए गोल करने की पूरी कोषिष की लेकिन उन्हें सपफलता नहीं मिल सकी। अंत में आर्मी पब्लिक स्कूल की टीम ने 2-0 की जीत से से साइन सिटी लखनऊ कप अंतर स्कूल प्र्राइजमनी फुटबाॅल टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा जमा लिया। 

समापन समारोह में मुख्य अतिथि नवनीत सहगल (प्रमुख सचिव, सूचना व जनसंपर्क विभाग) ने विजेता आर्मी पब्लिक स्कूल को 35 हजार रूपए का नगद पुरस्कार व विजेता ट्राफी तथा उपविजेता मोंटफोर्ट को 20 हजार रूपए का नगद पुरस्कार व उपविजेता ट्राफी प्रदान कर सम्मानित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि फुटबाॅल में काफी प्रतिभाएं है बस इन्हें सही मौकादेने की दरकार है। उन्होंने कहा कि गोमतीनगर विस्तार में बन रहे अंतराष्ट्रीय स्टेडियम में फुटबाॅल के भी अभ्यास की भी सुविधा होगी तथा यूपी सरकार की निकट भविष्य में वहां फुटबाॅल अकादमी खोलने की योजना है। इस अवसर पर विषिष्ट अतिथि एपीएन न्यूज के विनय राय थे।

टूर्नामेंट के विषिष्ट पुरस्कारों में बेस्ट प्लेयर आॅफ द टूर्नामेंट मोंटफोर्ट के प्रियांषु, बेस्ट गोलकीपर आॅफ द टूर्नामेंट एपीएस के नितेष प्रसाद, हाईसेस्ट गोल स्कोरर एपीएस के अजय लिंबू (चार गोल) को दो-दो हजार रूपए का नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।