लखनऊ। मोंटफोर्ट कॉलेज ने कांटे की टक्कर में निर्धारित समय में स्कोर बराबरी पर रहने के बाद टाईब्रेकर में गोलकीपर के षानदार बचाव के चलते साइन सिटी लखनऊ कप अंतर स्कूल प्र्राइजमनी फुटबॉल टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में सेक्रेड हार्ट को 4-1 से हराते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल का फैसला भी टाईब्रेकर के सहारे हुआ जिसमें आर्मी पब्लिक स्कूल (एपीएस) ने लखनऊ मांटेसरी स्कूल (एलएमएस) को 5-3 से मात देते हुए खिताबी दौर में जगह बनाई। 

पहले सेमीफाइनल में मोंटफोर्ट कॉलेज व सेक्रेड हार्ट की टीमों ने शुरूआत से ही आक्रामक रूख अपनाया। प्रतिद्वंद्वी के गोलपोस्ट तक पहुंचने की जद्दोजहद में पहली सपफलता सेक्रेड हार्ट को तब मिली जब उसकी तरफ से शशांक  ने 18वें मिनट मेंषानदार गोल दागते हुए टीम को पहले हॉफ में 1-0 की बढ़त दिला दी। इस मैच में मोंटफोर्ट के खिलाडि़यों ने आपस में एक-दूसरे को पास देकर खेलते हुए आक्रामकता बनाए रखी लेकिन प्रतिद्वंद्वी सेक्रेड हार्ट ने भी उनके हमलों का सुंदर बचाव किया। दूसरे हॉफ में मोंटफोर्ट को स्कोर बराबर करने में तब सफलता मिली जब उसकी तरफ से अंशुल  ने 60वें मिनट में गोल दाग दिया। इसके बाद दोनों टीमें गोल करने में असफल रही। निर्धारित समय में स्कोर 1-1 से बराबर रहने के बाद मैच का परिणाम जानने के लिए टाईब्रेेकर का सहारा लिया गया जिसमें बाजी मोंटफोर्ट के हाथ में लगी। टाईब्रेकर में मोंटफोर्ट की तरपफ से फहद, हिमांशु  व प्रियांशु ने गोल दागा जबकि सेक्रेड हार्ट की तरफ से उतरे हर्षित, शशांक  कुमार व कमल के तेज प्रहारों  को मोंटफोर्ट के गोलकीपर हर्षवर्द्धन ने रोक लिया। इसके सहारे मोंटफोर्ट ने 4-1 की जीत से खिताबी होड़ में प्रवेश कर लिया। 

टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में दर्शकों  को कांटे की टक्कर देखने को मिली जिसमें एपीएस ने टाईब्रेकर में एलएमएस को 5-3 से मात दी। इस मैच में एलएमएस की तरफ से रंजीत  ने 30वें मिनट में गोल दागकर टीम का खाता खोला। खेल के दूसरे हॉफ में एपीएस से अजय लिंबू ने 44वें मिनट में गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद एलएमएस के खिलाडि़यों के गोल करने के दोषानदार प्रयास को एपीएस के गोलकीपर ने विफल कर दिया। निर्धारित समय के बाद मैच का परिणाम जानने के लिए टाईब्रेकर का सहारा लिया गया जिसमें एपीएस की तरपफ से अनिमेश  राई, पंकज सिंह, अभिषेक नेगी व संतोष तमांग ने गोल दागे। वहीं एलएमएस की ओर से अमित व शुभम ही गोल कर सके जबकि निहाल व दिव्यांशू  चूक गए। 

इन दोनों ही मैचों में गोलकीपरों ने शानदार प्रदर्शन  किया जिसके चलते मोंटफोर्ट के हषवर्द्धन तथा एपीएस के गोलकीपर नितीष प्रसाद को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।