मुख्यमंत्री ने 500 नयी एंबुलेंसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया 

इंस्टेंट खबर ब्यूरो 

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर परोक्ष हमला बोलते हुए आज कहा कि केवल प्रचार करने वालों की पोल खुल गयी है और अब यह तय हो गया है कि जो काम करेगा, जनता उसे ही चुनेगी।

अखिलेश ने भाजपा का नाम लिये बिना कहा, ‘ये अच्छा हुआ कि केवल प्रचार करने वाले एक्सपोज हो गये। कम से कम ये तो लोकतंत्र में आया है।’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘लोग डिजिटल इंडिया की बात करते हैं, हमने लैपटाप बांटकर दिखा दिया।’ उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार प्रदेश में काफी कार्य कर रही है और जीडीपी सहित विभिन्न क्षेत्रों के आंकड़ों की बात करें तो उत्तर प्रदेश सबसे आगे है और तेजी से बढ रहा है। तमाम प्रदेशों को उत्तर प्रदेश ने पीछे छोड़ दिया है।

अखिलेश ने उद्योगपति रतन टाटा का जिक्र करते हुए कहा कि खुद रतन टाटा ने भी कल स्वीकार किया कि उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार की ओर से किये जाने वाले कार्यों का ठीक से प्रचार नहीं हो पा रहा है। हम प्रचार कम कर पा रहे हैं इसलिए हम पीछे हैं लेकिन हम मिसाल पेश करेंगे कि समाजवादी सरकार जो काम करती है, तमाम लोग उसे फालो करने का काम करते हैं।’

मुख्यमंत्री ने यहां अपने सरकारी आवास से एंबुलेंस सेवा के तहत 500 नयी एंबुलेंसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि एंबुलेंस सेवा का दायरा लगातार बढ़ रहा है। यह महत्वपूर्ण सफलता है। स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हुई हैं। एंबुलेंस से लाखों लाख लोगों की जान बची है। कहीं न कहीं ये प्रयास करना होगा कि जनता के बीच संदेश जाए कि एंबुलेंस ना होती तो क्या होता।’ 

अखिलेश ने कहा कि कोई आज यह नहीं कह सकता कि एक ही वर्ग के लिए समाजवादी पार्टी की सरकार कार्य कर रही है। मेट्रो बनायी है तो साइकिल सस्ती कैसे बिके, उसका भी इंतजताम किया। साइकिल ट्रैक बना रहे हैं। हर वर्ग के लोगों तक पहुंचने का काम समाजवादी सरकार ने किया है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पेंशन बांटी है तो 45 लाख महिलाओं को उसका लाभ मिल रहा है। हम आप, हो सकता है संपन्न हों और 500 रुपये कुछ मायने ना रखे लेकिन गांव में रहने वाली गरीब महिला के लिए ये बहुत बड़ी चीज है। बिना भेदभाव के समाजवादी सरकार ने पेंशन बांटकर दिखा दिया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर मेट्रो का इंतजाम कर रहे हैं तो गरीबों के लिए डेयरी का इंतजाम भी किया जा रहा है। एक्सप्रेस-वे पर केवल गाडियां चलें, इसके लिए नहीं है। किसान का उत्पाद बाजार तक कैसे पहुंचे उसका इंतजाम एक्सप्रेस-वे के इर्द-गिर्द किया जा रहा है। वहां मंडियां बनायी जाएंगी। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में पुलिस भर्ती होगी। अखिलेश ने कहा कि जेनरिक दवाएं उपलब्ध कराने की दिशा में सरकार जल्द फैसला लेगी ताकि गरीबों को सस्ती से सस्ती दवाइयां मिल सकें।