लखनऊ। लखनऊ मांटेसरी स्कूल (एलएमएस) ने साइन सिटी लखनऊ कप अंतर स्कूल प्र्राइजमनी फुटबॉल टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में महाराजा अग्रसेन कॉलेज को 1-0 से मात देकर अंतिम चार में स्थान सुरक्षित कर लिया। 

सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी के तत्वावधान में केडी सिंह बाबू स्टेडियम में नाकआउट आधार पर खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के दूसरे मैच में मांेटफोर्ट कॉलेज ने केविएएमसी को टाईब्रेकर में 7-6 से मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेष किया। 

पहले मैच में एलएमएस की गत उपविजेता रही अनुभवी टीम ने महाराजा अग्रसेन कॉलेज की टीम को 1-0 से मात दी। इस मैच में दोनों ही टीमों ने आक्रामक खेल का प्रदर्षन किया लेकिन षुरूआत में मिले कई मौकों को दोनों ही टीमें भुनाने में सपफल नहीं हो सकी। महाराजा अग्रसेन के खिलाड़ियों के कई तगड़े षॉट गोल पोस्ट के पास से निकल गए। वहीं एलएमएस के खिलाड़ियों ने तालमेल भरे खेल का प्रदर्षन करते हुए पूरे मैदान में अपना दबदबा दिखाया। खेल के 30वें मिनट में एलएमएस को तब सफलता मिली जब उसके खिलाड़ी आक्रामक अंदाज में प्रतिंद्वद्वी की रक्षा पंक्ति को भेदते हुए गोलपोस्ट के पास पहुंच गए जहां के पास पर अतुल यादव ने खेल के 30वें मिनट में षानदार हेडरषॉट जड़ते हुए अपनी टीम को पहले हॉफ में 1-0 की बढ़त दिला दी। दूसरे हॉफ में महाराजा अग्रसेन के खिलाड़ियों ने वापसी करने का प्रयास करते  हुए गोल करने के कई प्रयास किए लेकिन एलएमएस के गोलकीपर ने उनके प्रयासों को विफल कर दिया। 

वहीं दूसरे मैच में एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में निर्धारित समय में 3-3 से बराबरी के बाद मोंटपफोर्ट कॉलेज ने केविएमसी को 7-6 से मात दी। मैच में निर्धारित समय में केविएएमसी की तरपफ से उमेष ने दो गोल दागकर टीम को षुरूआती बढ़त दिलाई। जवाब में अंषुल व हिमांषु ने मोंटफोर्ट की तरफ से गोल दागा।दूसरे हॉपफ में केवि की ओर से हिमांषु व मोंटफोर्ट की ओर से प्रियांषु ने गोल दागा। निर्धारित समय में मैच का परिणाम न निकल पाने के बाद टाईब्रेकर का सहारा लिया गया। टाईब्रेकर में मोंटपफोर्ट की ओर से अंषुल, प्रियांषु, हिमांषु व हर्षवर्द्धन ने गोल दागे जबकि केविएएमसी की ओर से महेंद्र, उमेष व करन ही गोल करने में सफल हो सके। 

इससे पूर्व टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री प्रो. अभिषेक मिश्रा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके व फुटबॉल पर किक लगाकर किया। मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में इस बात पर खुशी जताई कि सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी (एसएसएस) द्वारा स्कूली बच्चों के लिए लगातार फुटबॉल का टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ षरीर के लिए लोगों को किसी न किसी खेल में हिस्सा लेना चाहिए तथा खेल से हमें टीम भावना व सबको साथ लेकर चलने की सीख मिलती है।  इस अवसर पर सोसायटी के महासचिव उमेश गुप्ता ने कहा कि लखनऊ कप के लिए होने वाला यह इंटर स्कूल प्राइजमनी फुटबॉल टूर्नामेंट अब तक का सबसे ज्यादा पुरस्कार राशि का टूर्नामेंट है। इसमें विजेता को 35 हजार तथा उपविजेता को 20 हजार रुपए का नगद पुरस्कार दिया जाएगा।