नई दिल्ली: 29 नवम्बर को होने वाली एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के प्रायोजक प्रोकेम इंटरनेशनल ने बुधवार को जेएलएन स्टेडियम में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में दौड़ के रास्ते के नक्शे का अनावरण किया तथा साथ ही 34,000 से अधिक  संभावित प्रतिभागियों के लिए चिकित्सा सुविधाओं और अन्य व्यवस्थाओं को रेखांकित किया गया। 

संवाददाता सम्मेलन में संयुक्त पुलिस आयोक्तए यातायात  संदीप गोयल, संयुक्त पुलिस आयुक्त (एसीबी) मुकेश मीणा, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, यातायात  शरद अग्रवाल, मैराथन के निदेशक ह्यु जोन्स, मैक्स हेल्थ केयर के चिकित्सा निदेशक तामोरिश कोल और प्रोकेम इंटरनेशनल के संयुक्त प्रबंध निदेशक विवेक बी सिंह उपस्थित थे। 

 मैराथन के दिन उत्कृष्ट चिकित्सा सुविधाओं के साथ सात एम्बुलेन्स मौके पर होंगी । इसके अलावा आपातकालीन परिस्थितियों से निपटने के लिए अनुभवी चिकित्सा पेशेवरों के साथ दो मेडिकल बेस तथा छह मेडिकल स्टेशन बनाए गए हैं। इन मेडिकल स्टेशनों में कुल 75 डाक्टर तैनात किए गए हैं।   

प्रतिभागियों के लिए 14 स्थानों पर पानी की व्यवस्था की गई है, जिसके दौरान लगभग 93,000 लीटर पानी वितरित किया जाएगाए जिससे कि प्रतिभागियों को हाईड्रेटेड रखा जा सके। पानी के साथ एनर्जी पेय और संतरे वितरित किए जाएगें।  

इसके  अलावा किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए दौड़ दिन पर पर्याप्त कानून और व्यवस्था र यातायात पुलिस द्वारा की जाएगी। मैराथन को सुरक्षित रुप से संपन्न करवाने के लिए 32  सीसी टीवी कैमरों के साथ 1200 से अधिक स्वयंसेवक,  126 बाउंसर और 800 निजी सुरक्षा गार्ड तैनात रहेंगे । 

दौड़ दिन पर  सुरक्षा कारणों को नजर में रखते हुए केवल सही बिब पहने हुए पंजीकृत  एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन 2015 के प्रतिभागियों और मैराथन के आधिकारिक संचालक दल  को ही जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन कास्टार स्पोर्ट्स 4 पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।