मुंबई:  भारत की प्रमुख डीटीएच (डायरेक्ट टू होम) कंपनियों में से एक टाटा स्काई ने आज अपने प्लेटफॉर्म पर न्यूजएशिया इंटरनेशनल चैनल को लॉन्च किया। यह एशियन चैनल टाटा स्काई के ग्राहकों के लिए चैनल नंबर 535 पर उपलब्ध होगा।

टाटा स्काई पर लॉन्चिंग के साथ एशिया के तीन सबसे पसंदीदा इंग्लिश न्यूज चैनल में शामिल चैनल न्यूजएशिया इंटरनेशनल भारत के 14 मिलियन घरों तक पहुंचेगा। अब यह एशिया के 27 देशों में 58 मिलियन से अधिक घरों में उपलब्ध है। इसके द्वारा हर घंटे पर समाचार के प्रसारण के अलावा एशिया के व्यावसायिक कार्यक्रमों, सामयिकी, वृत्तचित्र और लाइफ स्टाइल से जुड़े कार्यक्रमों की पेशकश की जाती है।

चैनल की पार्टनर कंपनी मीडियाकॉर्प में न्यूज सेगमेंट की हेड डेबरा सून ने कहा कि टाटा स्काई के माध्यम से भारत के डीटीएच मार्केट में प्रवेश को लेकर हम बहुत खुश है । कुछ वर्षों से हमने न केवल समाचार बल्कि अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त इंवेस्टिव डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से भारत को कवर करने के लिए और अधिक संसाधनों को लगाया है। भारत एशिया के वर्तमान और भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हम टाटा स्काई के साथ हुई साझेदारी के माध्यम से हम पूरे देश के दर्शकों के लिए अपने बेहतरीन कार्यक्रमों को पेश करने के लिए तत्पर हैं।

टाटा स्काई के चीफ कंटेंट व बिजनेस डेवलपमेंट ऑफिसर पाओलो अगोस्टिनेली ने कहा कि हम हमेशा अपने अवॉर्ड विजेता चैनल न्यूजएशिया इंटरनेशनल के दर्शकों को ग्लोबल न्यूज की व्यापक रेंज पेश करने में विश्वास करते हैं। 

चैनल न्यूजएशिया इंटरनेशनल की पेशकश के साथ, टाटा स्काई पर न्यूज चैनलों की संख्या 96 तक पहुंच गई है जिसमें 14 अंग्रेजी समाचार चैनल, 22 हिंदी समाचार चैनल और 57 क्षेत्रीय समाचार चैनल में शामिल हैं