बल्लेबाज़ी करते समय पड़ा ब्रेन स्ट्रोक,  हॉस्पिटल में मौत

बल्लेबाज़ी करते समय पड़ा ब्रेन स्ट्रोक, हॉस्पिटल में मौत

विंधोक: नमीबिया के 25 साल के क्रिकेटर रेमंड वेन स्कूर की शुक्रवार को हॉस्पिटल में मौत हो गई। उन्हें मैच के दौरान ब्रेन स्ट्रोक आने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। गौरतलब है कि पांच दिन पहले विंधोक में नमीबिया और ऑरेंज फ्री स्टेट के बीच खेले गए वनडे मैच के दैरान बैटिंग करते समय रेमंड को ब्रेन स्ट्रोक की शिकायत हुई थी। इसके बाद से वे कोमा में थे।

इस मैच में रेमंड 15 रन बनाकर खेल रहे थे, तभी उन्हें कुछ असहज महसूस हुआ और उन्होंने पानी मांगा, लेकिन तभी गिर पड़े। उन्हें टीम के साथियों की सहायता से तत्काल हॉस्पिटल ले जाया गया, वहां डॉक्टर्स ने बताया कि रेमंड को ब्रेन स्ट्रोक हुआ है। बाद में शुक्रवार रात को डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

क्रिकेट नमीबिया ने एक वक्तव्य जारी किया, जिसे अध्यक्ष रिचर्ड फ्रैंकले ने पढ़ा, 'बड़े ही खेद और दुख के साथ मुझे यह बताना पड़ रहा है कि शुक्रवार को रेमंड वेन स्कूर इस दुनिया में नहीं रहे। नमीबिया क्रिकेट की ओर से मैं उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। रेमंड क्रिकेट नमीबिया और राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए एक बहुमूल्य खिलाड़ी थे।'

उन्होंने नमीबिया के लिए 92 फर्स्ट-क्लास मैच और 103 लिस्ट-ए के गेम खेले हैं। फर्स्ट-क्लास मैचों में उन्होंने 4303 रन बनाए हैं, जिनमें 5 शतक और 20 फिफ्टी शामिल हैं। वनडे मैचों में रेमंड ने 2618 रन बनाए, जिनमें 18 फिफ्टी शामिल हैं।

नमीबिया क्रिकेट बोर्ड के अलावा आईसीसी ने भी ट्वीट कर शोक जताया है। दक्षिण अफ्रीकी वनडे टीम के कप्तान एबी डिविलियर्स ने भी रेमंड को श्रद्धांजलि दी है।