केजीएमयू में मान्यता प्राप्त पत्रकारों को मिले मुफत इलाज

केजीएमयू में मान्यता प्राप्त पत्रकारों को मिले मुफत इलाज

मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति की राज्यपाल रामनाईक से मुलाक़ात

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक ने संजय गाँधी आयुर्विज्ञान संस्थान  के तर्ज पर किंगजार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में भी राज्य मुख्यालय के मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिये निःशुल्क इलाज की ब्यवस्था कराए जाने का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में किंग जार्ज के कुलपति से विचार-विमर्श करने के बाद शीघ्र ही यह ब्यवस्था लागू कराने का प्रयास करूंगा.

उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति का एक प्रतिनिधि मंडल आज सायं राजभवन में अध्यक्ष हेमंत तिवारी के नेतृत्व में राज्यपाल से मिला. अध्यक्ष ने पत्रकारों के बच्चों की पढाई व राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में आने वाले व्यय के वहां के लिए उचित ब्यवस्था कराए जाने की भी मांग की जिसपर राज्यपाल ने शीघ्र ही इस पर विचार करने का आश्वासन दिया.

समिति से मुलाकात के दौरान राज्यपाल ने महाराष्ट्र में राजनीति के दौरान और केंद्र सरकार में मंत्री रहने के दौरान मीडिया के साथ हुए अनुभवों के बारे में विस्तार से बताया. राज्यपाल ने कहा कि उनका यह भरसक प्रयास रहता है कि राजभवन में होने वाले क्रियाकलापों व दैनिक कार्यक्रमों की अद्यतन जानकारी प्रतिदिन मीडिया को दी जाती रहे. प्रतिनिधिमंडल में उपाध्यक्ष अरुण कुमार त्रिपाठी,मोहम्मद ताहिर,सचिव सिद्धार्थ कलहंस,संयुक्त सचिव श्रीधर अग्निहोत्री, कोषाध्यक्ष इन्द्रेश रस्तोगी, सदस्य तमन्ना फरीदी,टीबी सिंह, सत्यप्रकाश त्रिपाठी, नावेद शिकोह, जीतेन्द्र कुमार दुबे, अमिताभ त्रिवेदी, अनुभव शुक्ला, भाष्कर दुबे,शबीबुल हसन और अविनाश मिश्र शामिल थे. 

Lucknow, Uttar Pradesh, India