लालू का लाल बन सकता है डिप्टी सीएम!

लालू का लाल बन सकता है डिप्टी सीएम!

नीतीश कुमार का शपथग्रहण कल

पटना। बिहार में महागठबंधन को मिली बड़ी जीत के बाद 20 नवम्बर को नीतीश कुमार एक बार फिर बिहार के 23वें मुख्यमंत्री के तौर पर पद की शपथ लेंगे। सबसे खास बात ये है कि राजनीतिक गलियारों से छन कर जो खबर आ रही है, उसके मुताबिक लालू यादव के सुपुत्र तेजस्वी यादव को राज्य का उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा। इससे पहले हर बार उपमुख्यमंत्री तेजस्वी को बनाए जाने के सवाल पर आरजेडी से लेकर जेडीयू तक के सभी नेता चुप्पी साधे रहे थे।

शपथ ग्रहण पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में होगा। इसके लिए भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसमें देशभर की तमाम पार्टियों के कई दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे। नीतीश कुमार के इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम को उनके पावर शो के रूप में भी देखा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि दोपहर 2 बजे यहां नीतीश कुमार अपने 25 से ज्यादा मंत्रियों के साथ राज्यपाल की मौजूदगी में पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला, जेडीएस अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा और सीपीआईएम महासचिव सीताराम येचूरी के अलावा गैर-बीजेपी शासित राज्यों के कुछ और मुख्यमंत्री भी हिस्सा लेंगे।

खास बात ये है महाराष्ट्र में बीजेपी से नाराज चल रही शिवसेना के नेता भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुँच रहे हैं। समझा जा रहा है कि शपथ ग्रहण के बहाने गैर-बीजेपी दलों के नेताओं को अपने मंच पर जुटाकर नीतीश कुमार अपनी नई राजनैतिक ताकत का न सिर्फ एहसास कराना चाहते हैं बल्कि बिहार के बाहर बीजेपी के खिलाफ राजनैतिक गठजोड़ का चेहरा भी बनना चाहते हैं।