Honda ने लॉन्च की CB Shine SP

Honda ने लॉन्च की CB Shine SP

Honda टू-व्हीलर्स ने गुरुवार को अपनी नई बाइक CB Shine SP (Smart Power) को लॉन्च कर दिया। दिल्ली में इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 59,900 रुपये से शुरू हो रही है। Honda CB Shine SP तीन वेरिएंट में उपलब्ध होगी।

Honda CB Shine SP की पहली झलक 2015 Honda RevFest के दौरान देखने को मिली थी। इंजन में कोई बदलाव ना करते हुए कंपनी ने इस बाइक में उसी इंजन का इस्तेमाल किया है जिसका इस्तेमाल CB Shine में किया जाता था। Honda CB Shine SP में 125cc, सिंगल सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया है जो 10.57 बीएचपी की ताकत और 10.3Nm का टॉर्क देता है। इस बाइक में होंडा इको टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है।

Honda ने इस बाइक को प्रीमियम बनाने की कोशिश की है। इस बाइक में नया हेडलाइट काउल, नया टेल लैंप, ब्लैक ग्रैब रेल, फुल चेन कवर और क्लियर लेंस इंडिकेटर लगाया गया है। इसके अलावा बाइक में क्रोम फिनिश के साथ एक्जहॉस्ट मफलर और रेड रियर सस्पेंशन स्प्रिंग भी लगाया गया है।

Honda CB Shine SP में 'Smart Power' तकनीक का इस्तेमाल किया गया है और बाइक में स्टार्ट-स्टॉप बटन की भी सुविधा दी गई है। इस सिस्टम की मदद से बाइक देर तक खड़ी रहने पर अपने आप बंद हो जाएगी और क्लच छोड़ते ही स्टार्ट हो जाएगी।

फीचर्स:

- 'Smart Power' स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम

- नया हेडलैंप काउल और वाइज़र

- नया टेल लैंप

- क्लियर लेंस इंडिकेटर

- नया बॉडी ग्राफिक्स

- नया एक्जहॉस्ट

स्पेसिफिकेशन:

- इंजन: सिंगल सिलिंडर, एयकूल्ड, HET के साथ

- डिस्प्लेसमेंट: 125cc

- पावर: 10.57 बीएचपी

- टॉर्क: 10.3Nm

- गियरबॉक्स: 5-स्पीड

- माइलेज: 65 किलोमीटर प्रति लीटर

कीमत: (एक्स-शोरूम, दिल्ली)

1. सेल्फ-ड्रम एलॉय: 59,900 रुपये

2. सेल्फ-डिस्क एलॉय: 62,400 रुपये

3. CBS: 64,400 रुपये