आतंकी इब्राहिम कभी मस्जिद नहीं गया

आतंकी इब्राहिम कभी मस्जिद नहीं गया

पत्नी नेमा ने किये चौंकाने वाले खुलासे

ब्रूसेल्स। पेरिस को आतंकी घटनाओं से थर्रा देने वाले इस्लामिक स्टेट के आतंकी इब्राहिम अब्देस्लाम के बारे में उसकी पत्नी ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। दो साल पहले अब्देस्लाम से निकाह करने वाली नेमा ने बताया कि वह बेल्जियम का रहने वाला था और वह जिंदगी में कभी मस्जिद नहीं गया था। गौरतलब है कि अब्देस्लाम ने मशहूर कंसर्ट हॉल बाटाक्लान में गोलीबारी की थी और फिर पुलिस से घिर जाने के बाद खुद को उड़ा लिया था। बाटाक्लान में 90 लोग मारे गए थे।

नेमा ने बताया कि इब्राहिम दिनभर ड्रग्स के नशे में सोता रहता था। वह बिजली के छोटे मोटे काम जानता था लेकिन उसने कभी एक जगह मन लगाकर नाकरी नहीं की। लंबे समय तक बेरोजगार रहने के बाद उसने नशा करना शुरु कर दिया। वह भांग खाया करता था और छोटे मोटे अपराधों में जेल की सजा भी काट चुका था। वह नशे में पड़ा रहता और अरबी गाने सुनता था।

इब्राहिम की बीवी ने बताया कि, उसने इलेक्ट्रिल में डिप्लोमा किया था लेकिन केवल एक दिन नौकरी की। मेरी शादी के दो साल में केवल एक दिन ऐसा था जब वह नौकरी पर गया। वह धर्म में विश्वास नहीं रखता था और रमजान में जबरदस्ती रोजे रखवाने होते थे। नेमा ने बताया कि उसे एक हजार यूरो में जीवनयापन करना पड़ा और यह राशि भी सरकार की ओर से मिलती थी। बेल्जियम में बेरोजगारों को सरकार से बेरोजगारी भत्ता मिलता है।