सिख दंगों में टाइटलर की भूमिका फिर जांचना चाहती है सीबीआई

सिख दंगों में टाइटलर की भूमिका फिर जांचना चाहती है सीबीआई

नई दिल्ली। टाइटलर मामले में नया मोड़ आया है। सीबीआई 1984 के सिख दंगों में कांग्रेसी नेता जगदीश टाइटलर की भूमिका की फिर से जांच करना चाहती है। सीबीआई ने इसके लिए दिल्ली की अदालत में नई याचिका दी है। सीबीआई ने टाइटलर को पुलबंगश दंगा मामले में क्लीन चिट दी थी और दिल्ली की एक अदालत में उनके खिलाफ मामला बंद करने की क्लोजर रिपोर्ट फाइल की थी। इससे पहले 30 अक्टूबर को हुई सुनवाई में अदालत ने सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। इस मामले की सुनवाई 17 नवंबर को होनी थी।

दंगा पीडि़तों ने अदालत में याचिका देकर सीबीआई के तीन बार टाइटलर को क्लीन चिट देने का विरोध किया था। सीबीआई ने टाइटलर के खिलाफ पर्याप्त सबूत न होने की बात कहकर उन्हें क्लीन चिट दी थी। वहीं, पीडि़तों का कहना था कि टाइटलर ने गवाहों के बयान बदलवाए हैं, इसलिए क्लोजर रिपोर्ट को मंजूर न किया जाए।

सीबीआई ने अकाली दल की ऐप्लिकेशन पर दिल्ली की अदालत में जवाब दिया कि वह टाइटलर के ख्खिलाफ केस की दोबारा जांच करना चाहती है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को जज न होने की वजह से सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट पर फैसला नहीं दिया जा सकता। इस मामले में अब 4 दिसंबर को फैसला आएगा।

India