कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में कर्नल शहीद

कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में कर्नल शहीद

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सेना के बीच हुई मुठभेड़ में थलसेना के कर्नल शहीद हो गए। घटना कुपवाड़ा क्षेत्र की है। यहां सेना ने 13 नवंबर से सर्च ऑपरेशन चला रखा है। वहीं एक सुरक्षाकर्मी के भी घायल होने की खबर है। अधिकारियों ने बताया कि 41 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग अधिकारी उस वक्त गंभीर रुप से जख्मी हुए जब उनकी अगुवाई में अभियान चला रहे सुरक्षाकर्मियों के एक दल पर हाजी नाका के घने जंगलों में आतंकवादियों ने फायरिंग कर दी। इलाज के दौरान कर्नल शहीद हो गए।

वहीं इससे पहले जम्मू क्षेत्र के सांबा जिले में गुरुवार को पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ की चौकियों पर गोलीबारी की। पाकिस्तान की ओर से छोटे हथियारों और स्वचालित बंदूकों से गोलियां चलाई गई। गोलीबारी मंगलवार तड़के चार बजे के लगभग की गई।

अधिकारियों ने बताया किए मंगलवार तड़के 3.50 बजे सांबा जिले के चलारी और घुगवाल क्षेत्रों में बीएसएफ की नौ चौकियों पर फायरिंग हुई। गोलीबारी में छोटे और स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल हुआ। पाकिस्तान द्वारा जम्मू एवं कश्मीर में बीएसएफ की सीमा चौकियों पर हमला पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के उस बयान के एक दिन बाद हुआ है, जिसमें उन्होंने कश्मीर में भारत के खिलाफ अलगाववादी आंदोलन को मदद जारी रखने की अपनी प्रतिबद्धता जताई थी। शरीफ ने दुख्तारन ई मिल्लत की अध्यक्ष आसिया अंद्राबी को लिखे पत्र में यह बात कही थी।

India