मुलायम के जन्मदिन पर सैफई में फिर मनेगी दीवाली

मुलायम के जन्मदिन पर सैफई में फिर मनेगी दीवाली

इटावा। समाजवादी पार्टी  मुखिया मुलायम सिंह यादव के 76वें जन्मदिन के मौके पर 22 नवम्बर को उनके गृहनगर सैफई में एक बार फिर से दीपावली जैसा पर्व मनाया जाएगा। यादव के जन्मदिन पर सैफई में भव्य समारोह की तैयारियां चरम पर है। इस दिन सिर्फ मुलायम का घर ही नहीं, बल्कि पूरा सैफई रोशनी से जगमगाएगा। लोग अपने घरों में मोमबत्तियां और झालर लगाकर खुशियां मनाएंगे। सपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे 20, 21 और 22 नवंबर को अपने घर को रोशनी से भर दें।

इस कार्यक्रम में राजनीति, उद्योग जगत और बालीवुड की कई नामचीन हस्तियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष और करीबी रिश्तेदार लालू प्रसाद यादव सपरिवार जन्मदिन समारोह में हिस्सा लेंगे। यादव के 75वें जन्मदिन के अवसर पर आयोजित भव्य समारोह एक साल बाद भी रामपुर के बाशिंदों के जहन में बसा हुआ है।

इस अवसर पर सपा के कद्दावर नेता आजम खान द्वारा विशेष तौर पर लंदन से मंगायी गयी शाही बग्घी में सपा मुखिया ने सवारी की थी। यह शाही बग्घी आज भी रामपुर में खडी है। खान ने हाल ही में यादव के प्रति सम्मान का इजहार करते हुये कहा था 'वह बहुत बडे नेता है और हमारे आदरणीय हैं। वह अपना जन्मदिन कहीं भी मनाए, मै उन्हे बधाई देने जरूर जाऊंगा।'

सैफई महोत्सव के कार्यकारी प्रबंधक वेदव्रत गुप्ता ने कहा कि हम लोगों का सौभाग्य है जो नेता जी का जन्मदिन सैफई में मनाया जा रहा है। तीन दिनों तक चलने वाले इस समारोह के दौरान पूरे क्षेत्र में दीपावली जैसा माहौल रहेगा। गुप्ता के अनुसार मुलायम सिंह के लिए बनाए जा रहे पंडाल को थीम आधारित बनाया जा रहा है। मंच पर्यावरण संरक्षण की थीम पर आधारित होगा। इस अवसर पर पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिससे प्रदेश और देश का भी भला होगा।

Uttar Pradesh, India