चेन्नई की सड़कों पर चली नाव

चेन्नई की सड़कों पर चली नाव

चेन्नई: तमिलनाडु में जारी भारी बारिश की वजह से मरने वालों की संख्या 55 के पार पहुंच गई है। बरसात के चलते राज्य के उत्तरी हिस्से में स्कूल और कॉलेज आज भी बंद रहेंगे।

पिछली रात 27 सेंटीमीटर बारिश हुई है। कई इलाके इतने खराब हैं कि स्थानीय प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में सड़कों पर बोट के जरिये लोगों को बचाने का प्रयास किया है और राहत सामग्री लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।

वहीं तमिलनाडु के साथ पुड्डुचेरी में भी प्रशासन ने बारिश के चलते राज्य के सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का फैसला किया है। इसके अलावा राज्य में होने वाली मेडिकल और एमसीए की परीक्षाओं को भी अगले आदेशों तक स्थगित कर दिया गया है।

तमिलनाडु की बीजेपी ईकाई ने कहा है कि पीएम के देश लौटने के बाद वह राज्य में बारिश से हुए नुकसान पर एक विस्तृत रिपोर्ट उन्हें सौपेगी। इसके अलावा राज्य के कई नेताओं ने नुकसान से उबरने के लिए मुआवजे की मांग की है।

मूसलाधार बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में पानी भर गया था जिसके नीचे आने के कारण लोग राहत महसूस कर रहे थे। हालांकि मौसम वैज्ञानिकों ने सुबह आठ बज कर 30 मिनट से अगले 24 घंटों के दौरान और अधिक बारिश होने की संभावना व्यक्त की है।

मौसम विभाग ने एक बयान में बताया है कि श्रीलंका से सटे दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर वाले इलाके में कम दबाव का क्षेत्र बन गया है और ‘‘इसके तमिलनाडु तट की ओर पश्चिम-उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ने और अगले 24 घंटों के दौरान दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। क्षेत्रीय मौसम विभाग ने बताया है कि इसके प्रभाव के कारण अगले 24 घंटों के दौरान और अधिक बारिश होने का अनुमान है।

India