नागपुर: बिहार चुनावों में हार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नये सिरे से निशाना साधते हुए असंतुष्ट भाजपा सांसद शत्रुन सिन्हा ने चुटकी ली है कि राज्य में भाजपा ने जितनी भी सीटें जीती हैं उसका श्रेय मोदी को जाता है और लालू प्रसाद पर उनके हमले से उलटा असर हुआ। सिन्हा ने कहा कि बिहार के मतदाता समझ चुके हैं कि मोदी द्वारा आर्थिक पैकेज की घोषणा चुनावी हथकंडा था।

सिन्हा ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, बिहार में भाजपा ने जितनी सीटें जीती हैं, उसका सारा श्रेय मोदी जी को जाता है और इस बारे में कोई संदेह नहीं होना चाहिए। बिहार में चुनाव प्रचार से दूर रहने के बाद से पार्टी से नाराज चल रहे सिन्हा ने चुटकी लेते हुए कहा कि मोदी के आक्रामक प्रचार अभियान की वजह से ही भाजपा 53 सीटें जीती है।

उन्होंने कल रात यहां चुनिंदा मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, संभवत: मोदी को बिहार में पार्टी नेतत्व ने जमीनी हकीकतों के बारे में अंधेरे में रखा। चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी बाहरी लोगों पर रही वहीं बिहारी बाबू को जानबूझकर प्रचार से दूर रखा गया जिन्हें पटना की जनता ने लाखों वोटों के अंतर से जिताकर संसद भेजा। जनता ने इसे गंभीरता से लिया और भाजपा को हरा दिया।

उन्होंने  दावा किया कि लालू प्रसाद और जंगल राज पर निशाना साधना भी बिहार की जनता को रास नहीं आया। चुनाव परिणामों के बाद नीतीश कुमार से अपनी मुलाकात का बचाव करते हुए सिन्हा ने कहा कि यह शिष्टाचार भेंट थी और इसमें अधिक अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए। क्या सिन्हा 20 नवंबर को नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे, इस प्रश्न पर उन्होंने कहा कि यह निमंत्रण के तरीके और उस दिन की उपलब्धता पर निर्भर करेगा।