तुर्की में ISIS आतंकी ने खुद को उड़ाया

तुर्की में ISIS आतंकी ने खुद को उड़ाया

अंकारा: सीरिया सीमा के पास दक्षिण पूर्वी तुर्की में इस्लामिक स्टेट के एक संदिग्ध आतंकी के खुद को उड़ा देने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार रात पुलिस के छापे के दौरान आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर खुद को उड़ा डाला, जिसमें 4 पुलिस वाले घायल हो गए। एक पुलिसकर्मी की हालत गंभीर बताई जा रही है।

स्थानीय दोगान समाचार एजेंसी के अनुसार, पुलिस ने गाज़ियानतेप कस्बे की एक 10 मंजिला इमारत पर छापा मारा और तभी आतंकी ने अपने शरीर पर लगे विस्फोटक को सक्रिय कर दिया। बताया जा रहा है कि यह छापेमारी, अंकारा में 10 अक्तूबर को एक शांति रैली में 102 लोगों की जान लेने वाले दोहरे आत्मघाती बम विस्फोट की जांच के संबंध में की गई थी।

ताजा हमला ऐसे समय हुआ है जब विश्व नेता अंतालिया शहर में जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए एकत्र हुए हैं जहां पेरिस आतंकी हमलों के मद्देनजर आतंकवाद के खिलाफ युद्ध चर्चा का बड़ा विषय होगा। शनिवार को इस सम्मेलन के स्थल के पास ही तुर्की सैनिकों ने ISIS के 4 संदिग्ध आतंकियों को मार गिराया था। शुक्रवार को पेरिस में हुए हमले के बाद जी20 शिखर सम्मेलन के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस्मालिक स्टेट ने पेरिस हमले की जिम्मेदारी ली है।